नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ, 4 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तार

  • नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ, 4 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तार
You Are Here
नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ, 4 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तारनेपाल बॉर्डर से घुसपैठ, 4 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तारनेपाल बॉर्डर से घुसपैठ, 4 पाकिस्‍तानी नागरिक गिरफ्तार

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच मे रुपईडीहा क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवानों ने भारत में प्रवेश कर रहे दंपत्ति समेत 4 पाकिस्तानी नागरिको को गिरफ्तार किया है। एसएसबी सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात एसएसबी जवानों का दल लोगों की तलाशी लेकर आने-जाने वालों की निगरानी कर रहे थे। इस बीच पाकिस्तान में रह रहे दम्पति और दो अन्य लोगों को जवानों ने पकड़ लिया। पकड़े गए चारों व्यक्तियों के पास से कुछ अभिलेख बरामद हुए हैं। 

पूछताछ के दौरान सभी के पाकिस्तानी होने की बात कन्फर्म हुई है। उन्हें एसएसबी के कड़े सुरक्षा घेरे में किसी सीक्रेट जगह ले जाया गया। फिलहाल एसएसबी के ऑफिशियल्स ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार किया है। एसपी सालिकराम वर्मा ने बताया कि इनमें से एक शख्स सोपोर में रहता था, जो 2 साल पहले पाकिस्तान जाकर बस गया था। पूछताछ में पता चला है कि वो 15 दिन पहले अपनी पत्नी और कुछ अन्य लोगों के साथ काठमांडू गया था। फिर वहां से रुपईडीहा बॉर्डर के रास्ते भारत में आने की फिराक में था। फिलहाल इतने लोगों के एक साथ पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। एजेंसियों के ऑफिशियल मौके पर पहुंच गए हैं। 

गौरतलब है कि भारत-नेपाल की खुली सीमा देशविरोधी तत्वों के लिए अरसे से मुफीद रही है। आए दिन देश विरोधी तत्व घुसपैठ की फिराक में रहते हैं। 500 और 1000 की नोट बंदी और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव बढऩे के बाद भारत-नेपाल सीमा पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया था। वहीं, यूपी के महाराजगंज में सोनौली बॉर्डर पर भी नेपाल से सोना और बंद हो चुके नोटों की बड़ी खेप की स्‍मगलिंग की खबर के बाद खुफि‍या एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। यहां जबर्दस्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कस्टम के दो इंस्पेक्टर और 12 से ज्‍यादा सिपाहियों के साथ एसएसबी को भी मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!