यूपी विधानसभा के बाहर कांग्रेसियों ने बेचा 10 रुपए किलो टमाटर

You Are Here
यूपी विधानसभा के बाहर कांग्रेसियों ने बेचा 10 रुपए किलो टमाटरयूपी विधानसभा के बाहर कांग्रेसियों ने बेचा 10 रुपए किलो टमाटरयूपी विधानसभा के बाहर कांग्रेसियों ने बेचा 10 रुपए किलो टमाटर

नई दिल्ली\लखनऊ: देशभर में इस समय टमाटर का भाव आम जनता के लिए 100 रुपए किलो तक हो गया है, लेकिन लखनऊ में ऐसा नहीं है। लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर टमाटर को 10 रुपए प्रति किलो बेचा जा रहा हैं। ऐसा टमाटर के बढ़ रहे दामों के विरोध में हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने टमाटर के बढ़ते दामों के विरोध में शुक्रवार को टमाटर बिक्री के लिए स्‍टॉल लगा लिया। इस स्‍टॉल पर टमाटर 10 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेच रहे हैं। साथ ही इस स्‍टॉल पर पोस्टर लगाए गए हैं जिनपर लिखा है ‘टमाटर के आए अच्‍छे दिन’।

कांग्रेस कार्यकर्त्ता इससे पहले भी टमाटर की बढ़ती कीमतों पर विरोध जता चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को सरकार के खिलाफ टमाटर की कीमत को लेकर विरोध के रूप में एक स्टेट बैंक ऑफ टमाटर खोला था। इस बैंक में उन्होंने स्कीम रखी थी की बैंक में आधा किलो टमाटर जमा करने पर 6 महीने बाद 1 किलो टमाटर मिलेंगे। साथ ही उन्होंने बैंक में टमाटर जमा करने वालों के लिए लॉकर की भी सुविधा उपलब्ध करवाई है।

फिलहाल इस समय टमाटर के दामों में स्थिरता आ रही है। यहां तक की जानकारों का कहना है कि अगले 2 हफ्तों में टमाटर की कीमत में और गिरावट आएगी। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के मुताबिक दक्षिणी और टमाटर की पैदावार वाले दूसरे राज्यों से सप्लाई बढ़ने की उम्मीद है।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You