यूपी विधानसभा के दोनों सदनों का विपक्ष ने किया बहिष्कार, विधानसभा 24 तक स्थगित

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jul, 2017 02:07 PM

opposition boycott of both houses of up assembly  adjourned till assembly 24

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 11 जुलाई से चल रहा है, लेकिन विपक्ष रोज हंगामा करने के बाद सत्र का बहिष्कार कर रहा है। आज भी विपक्ष के हंगामे से विधान परिषद स्थगित हो गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 11 जुलाई से चल रहा है, लेकिन विपक्ष रोज हंगामा करने के बाद सत्र का बहिष्कार कर रहा है। आज भी विपक्ष के हंगामे से विधान परिषद स्थगित हो गया है। विधान सभा में समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी ने आज की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया है। सभी सदस्य अपने-अपने मुंह पर मास्क लगाकर और हाथ पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विधानसभा 24 जुलाई को 11 बजे तक के लिए स्थगित की गई।

मानसून सत्र की कार्यवाही 11 जुलाई से शुरू
प्रदेश के विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही 11 जुलाई से शुरू हुई थी। जिसके तहत सत्र के पहले दिन ही योगी सरकार ने अपना पहला बजट भी पेश किया था। कल भी प्रदेश की योगी आदित्यनाथ ने अपने विभागों के बजट को पेश किया। सरकार आज भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बजट पेश कर रही है। 

विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे थे सीएम 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भी विधान सभा की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे। आज भी विपक्षी दलों की गैर मौजूदगी में विधानसभा की कार्रवाही शुरू हुई। विधान परिषद की कार्यवाई शुरू होते ही समाजवादी पार्टी ने हंगामा शुरू कर दिया। विधान परिषद में सरकार विरोधी नारे लगाए जाने लगे।

सपा विधायकों ने वेल में दिया धरना
सपा विधायकों ने वेल में धरना दिया। सपा विधायक बजट पर चर्चा का विरोध कर रहे हैं। शोर शराबे के बीच विधान परिषद की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित की गई। कांग्रेस एमएलसी भी विधान परिषद में धरने पर बैठे हैं। सीएम योगी के भाषण के बाद से ही सदन में हंगामा हो रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!