Subscribe Now!

गायत्री के बाद अब बुक्कल नवाब के अवैध इमारत पर चलेगा बुलडोजर

  • गायत्री के बाद अब बुक्कल नवाब के अवैध इमारत पर चलेगा बुलडोजर
You Are Here
गायत्री के बाद अब बुक्कल नवाब के अवैध इमारत पर चलेगा बुलडोजरगायत्री के बाद अब बुक्कल नवाब के अवैध इमारत पर चलेगा बुलडोजरगायत्री के बाद अब बुक्कल नवाब के अवैध इमारत पर चलेगा बुलडोजर

लखनऊ: पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बेहद चहेते मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के अवैध निर्माण पर लखनऊ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई के बाद अब विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब के पांच मंजिला अवैध इमारत पर बुलडोजर चलेगा। 

बुक्कल नवाब ने भी पुराने लखनऊ में बड़ा अवैध निर्माण करवाया है। बुक्कल नवाब की पांच मंजिला अवैध इमारत पर अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) का बुलडोजर चलेगा। बुक्कल नवाब ने अपने रसूख के दम पर एकल आवासीय नक्शा पास कराकर पांच महिला इमारत खड़ी करवा दी थी। उनका पांच मंजिला अपार्टमेंट हुसैनाबाद में है। बुक्कल नवाब के इस अवैध निर्माण पर नगर आयुक्त लखनऊ के आदेश के बाद कार्यवाही होगी। 

गौरतलब है बुक्कल नवाब ने एकल आवासीय नक्शा पास कराकर हुसैनाबाद में पांच मंजिला अपार्टमेंट बनवा लिया है। सपा नेता बुक्कल नवाब ने हुसैनाबाद हेरिटेज जोन में 5 मंजिल अपार्टमेंट का अवैध निर्माण कराया था। बुक्कल नवाब के इस अवैध निर्माण को गिराने का आदेश 12 मई को दिया गया था। इस मामले में एलडीए के न्यायिक विहित प्राधिकरण में सुनवाई की गई थी। जिसमे ग्रुप हाउसिंग का नक्शा न मिलने के बाद निर्माण तोडऩे का आदेश दिया गया था।

पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद इलाके में बुक्कल नवाब की तीन अवैध इमारतें मौजूद हैं। एलडीए पहले ही बुक्कल नवाब की एक इमारत को सीज कर चुका है। बुक्कल नवाब की इमारत को सीज करने का आदेश विहित प्राधिकारी धनंजय शुक्ल ने दिया था।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन