नोटबंदी का साइड इफेक्ट: बैंकों की लाइन में लगे 2 और किसान की हुई मौत

  • नोटबंदी का साइड इफेक्ट: बैंकों की लाइन में लगे 2 और किसान की हुई मौत
You Are Here
नोटबंदी का साइड इफेक्ट: बैंकों की लाइन में लगे 2 और किसान की हुई मौतनोटबंदी का साइड इफेक्ट: बैंकों की लाइन में लगे 2 और किसान की हुई मौतनोटबंदी का साइड इफेक्ट: बैंकों की लाइन में लगे 2 और किसान की हुई मौत

चित्रकूट/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में बैंक से पैसा निकालने के लिए लाइन में खडे एक बीमार किसान की आज मृत्यु हो गई। बैंक अधिकारी मोहित श्रीवास्तव ने बताया कि आज बैंक के बाहर लाइन लगी हुई थी। शाखा में पैसा नहीं था और दो-ढाई बजे पैसा आना था। लोगों ने पैसा निकालने के लिए अपने फॉर्म जमा करा दिए थे। इसी बीच लाइन में लगे किसान मनी निषाद की दम घुटने से मृत्यु हो गई। 

पैसे के लिए कई दिनों से लगा रहा था चक्कर 
किसान के लड़के रमेश का आरोप है कि वह लगातार तीन दिन से चित्रकूट के मऊ क्षेत्र में इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक से पैसा निकालने के लिए चक्कर लगा रहा था। किसान की मृत्यु के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 76 पर जाम लगा दिया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया। 

बैंक की लाइन में लगे किसान की सदमे से मृत्यु 
वहीं प्रदेश के ही जौनपुर जिले के मीरगंज क्षेत्र में दिन भर लाइन में खड़े रहने के बाद बैंक से पैसा न मिलने पर किसान की सदमे से मृत्यु हो गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि बामी गाँव निवासी मोहन उपाध्याय मीरगंज क्षेत्र के बंधवां बाजार स्थित यूनियन बैंक से पैसा निकालने के लिए कल सुबह ही लाइन में जाकर खड़े हो गये। लेकिन शाम को जब उनका नंबर आया तो बैंककर्मी द्वारा पैसा खत्म होने की बात कही। यह सुनकर मोहनलाल बेहोश होकर वहीं गिर पडे। घटना की सूचना उनके परिजनों को दी गयी। किसान को मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों के अनुसार मृतक को पैसों की सत जरूरत थी और इसके लिये वह तड़के से ही लाइन में खड़े हो गये थे। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You