किसी को नहीं दी जाएगी कानून हाथ में लेने की इजाजत: योगी

Edited By ,Updated: 07 Apr, 2017 05:00 PM

no one will be allowed to take law in hand yogi

उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों पर तोडफ़ोड़ की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से संयम बरतने और कानून हाथ में ना लेने की अपील की है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों पर तोडफ़ोड़ की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से संयम बरतने और कानून हाथ में ना लेने की अपील की है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने आज यहां पत्रकारों से कहा ‘‘यह सरकार कानून का अनुपालन करने और कराने वाली सरकार है। किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जायेगी। शराब की दुकानों को लेकर यदि किसी को कोई समस्या है तो वह बेहिचक इसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से कर सकता है।’

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रिहायशी इलाकों के अलावा स्कूल और धार्मिक स्थल के पास शराब की दुकान नहीं खोले जाने के लिये कटिबद्ध है। इन क्षेत्रों में यदि कोई विक्रेता शराब की दुकान खोलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी मगर दूसरी तरफ लोगों को संयम से काम लेना चाहिए और तोडफ़ोड़ एवं ङ्क्षहसात्मक रवैये से परहेज करना चाहिए। 

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार योगी सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्गो पर स्थित शराब की दुकानों को हटाने का फरमान जारी किया है। पिछले दिनों हाइवे से दुकानों को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किये जाने को लेकर राज्य के कई स्थानों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किये। इन प्रदर्शनों में महिलाओं ने बढ चढ कर हिस्सा लिया और कई इलाकों में इसे लेकर कानून व्यवस्था का गंभीर संकट पैदा हो गया। 

सरकार ने राजमार्गाें के किनारे करीब 5500 शराब की दुकानों को स्थानांतरित किये जाने का आदेश दिये जिसमें से 4000 से अधिक दुकानदार लोगों के आक्रोश और हिसंक प्रदर्शन की वजह से अपने प्रतिष्ठान अन्य स्थानों पर नहीं खोल पा रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!