मोदी के लखनऊ दौरे के दौरान खलल डालने की आशंका में 24 गिरफ्तार

  • मोदी के लखनऊ दौरे के दौरान खलल डालने की आशंका में 24 गिरफ्तार
You Are Here
मोदी के लखनऊ दौरे के दौरान खलल डालने की आशंका में 24 गिरफ्तारमोदी के लखनऊ दौरे के दौरान खलल डालने की आशंका में 24 गिरफ्तारमोदी के लखनऊ दौरे के दौरान खलल डालने की आशंका में 24 गिरफ्तार

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान खलल डालने की आशंका के चलते लखनऊ पुलिस ने विभिन्न संगठनों के 24 छात्रों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार के अनुसार अभिसूचना विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मोदी के दो दिवसीय लखनऊ दौरे के दौरान समाजवादी छात्रसभा के अलावा विभिन्न संगठनों से जुड़े 24 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि कुछ सूचना के बाद प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस बेहद सक्रिय है। उनके दौरे में व्यवधान उत्पन्न करने की आशंका के चलते आज तड़के ही लखनऊ शहर के विभिन्न हिस्सों में छापामारी कर समाजवादी छात्रसभा के अलावा अन्य संगठनों से जुड़े 24 छात्रों को हिरासत में ले लिया गया।

दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए संदिग्ध उपद्रवियों की धर-पकड़ के लिए महानगर, हसनगंज और आशियाना में छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि कल 21 जून को ‘विश्व योग दिवस’ के अलावा आज शाम सीडीआरआई के साथ अन्य कार्यक्रमों के दौरान कुछ उपद्रवी छात्र कार्यक्रम में खलल डाल सकते हैं। पुलिस को एलआइयू ने 27 छात्र-छात्राओं की सूची दी है जो संदेह के दायरे में हैं। इनमें समाजवादी छात्रसंघ के अलावा आइसा से जुड़े कुछ छात्रों का नाम भी शामिल है।

गौरतलब है कि श्री मोदी के लखनऊ दौरे के मद्देनजर यहां सुरक्षा-व्यवस्था के पहले से पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। सात जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फ्लीट पर हमला होने के बाद लखनऊ पुलिस चौकन्नी है और प्रधानमंत्री के लखनऊ दौरे पर ऐसी कोई चूक न हो, इसके लिए सावधानी बरत रही है।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें- 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!