समाजवादी पार्टी से MLC अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफा

  • समाजवादी पार्टी से MLC अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफा
You Are Here
समाजवादी पार्टी से MLC अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफासमाजवादी पार्टी से MLC अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफासमाजवादी पार्टी से MLC अंबिका चौधरी ने दिया इस्तीफा

लखनऊः समाजवादी पार्टी जहां भीतरी कलह से गुजर रही है, वहीं एक के बाद एक एमएलसी के इस्तीफो का बोझ भी कुछ कम नहीं है। अभी-अभी पार्टी के बागी नेता अंबिका चौधरी ने विधानपरिषद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री अंबिका चौधरी ने इसी साल यूपी ​विधानसभा चुनाव के दौरान सपा का दामन छोड़कर बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया था।

बहन जी के साथ हूं
विधानपरिषद के सभापति को इस्तीफा सौंपने के बाद अंबिका चौधरी ने कहा कि वह बसपा में खुश हैं। उन्हें इससे पहले सपा ने एमएलसी नॉमिनेट किया था इसलिए वह एमएलसी पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इसके अलावा अंबिका चौधरी ने बीजेपी में जाने की अटकलों पर भी विराम लगाते हुए कहा कि उनके बीजेपी में जाने की खबरें गलत है। वह बहन जी के साथ हैं।

गौरतलब है कि अंबिका चौधरी 1993 में सपा के टिकट पर पहली बार विधायक बने। इसके बाद 1996, 2002 और 2007 में वह जीतकर विधानसभा पहुंचे, लेकिन 2012 में अंब‍िका अपनी जीत का क्रम बरकरार नही रख सके। उन्हें बीजेपी के उपेंद्र तिवारी ने मात दी। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें विधानपरिषद के लिए नॉमिनेट कर दिया।

इसके बाद 2017 के चुनाव से पहले अंबिका चौधरी ने सपा छोड़ बसपा का दामन थामा। बसपा ने चुनाव में बलिया की उसी फेफना सीट से उन्हें टिकट दिया, लेकिन इस बार भी जीत हासिल नहीं कर सके।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!