मायावती ने बनाई नई रणनीति, पूरा नहीं होगा मोदी के दोबारा PM बनने का सपना!

  • मायावती ने बनाई नई रणनीति, पूरा नहीं होगा मोदी के दोबारा PM बनने का सपना!
You Are Here
मायावती ने बनाई नई रणनीति, पूरा नहीं होगा मोदी के दोबारा PM बनने का सपना!मायावती ने बनाई नई रणनीति, पूरा नहीं होगा मोदी के दोबारा PM बनने का सपना!मायावती ने बनाई नई रणनीति, पूरा नहीं होगा मोदी के दोबारा PM बनने का सपना!

लखनऊ: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन को लेकर बहुजन समाज पार्टी साकारात्मक रुख अपना रही है। बसपा सूत्रों के मुताबिक, मायावती ने कांग्रेस के अहमद पटेल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, टीएमसी की ममता बनर्जी और राजद अध्यक्ष लालू यादव से बातचीत की है। 

सूत्रों के मुताबिक, यूपी चुनाव में 22 फीसदी वोट पाने के बावजूद पार्टी के सिर्फ 19 सीटों तक सिमट जाने के बाद मायावती भी महागठबंधन बनाने के पक्ष में हामी भर रही हैं। यही वजह है कि नतीजों के अगले ही दिन उन्होंने कार्यकत्र्ताओं और दलित चिंतकों से तत्काल फीड बैक मांगा। 

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक अभी महागठबंधन पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन यह साफ है कि सांप्रदायिक शक्तियों के मुकाबले के लिए सही कदम उठाने के लिए सपा हमेशा तैयार है। सपा से गठबंधन के खिलाफ रहे यूपी के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री कहते हैं कि यूपी में भाजपा की बड़ी जीत के पीछे अति पिछड़ा वर्ग का बीजेपी के साथ जाना है। इसके बावजूद सपा, कांग्रेस और बसपा को मिलाकर 51 फीसदी, तो भाजपा को 40 फीसदी वोट मिले हैं। चुनाव की समीक्षा में इन बातों पर जरूर चर्चा होगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You