मायावती का मोदी पर पलटवार: बताया ‘नेगेटिव दलित मैन’

Edited By ,Updated: 20 Feb, 2017 03:40 PM

mayawati counterattack modi told negative dalit man

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा पलटवार किया है। मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘निगेटिव दलित मैन’ करार दिया है।

सुलतानपुर: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने बसपा को ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ करार देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन्हें ‘नेगेटिव दलित मैन’ बताया और कहा कि मोदी को दलितों द्वारा थोड़े-थोड़े आर्थिक सहयोग से अपने आंदोलन को बढ़ाया जाना अखर रहा है। 

बसपा के बढ़ते जनाधार से दुखी हैं पीएम
मायावती ने सुलतानपुर में आयोजित चुनावी सभा में कहा ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने उरई में एक रैली में बसपा को ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ बताया है। मोदी पूरे प्रदेश में बसपा के बढ़ते जनाधार को देखकर इतने दुखी हैं कि वह उसकी परिभाषा को गलत तरीके से बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। मोदी जुमलेबाजी करने में माहिर हैं। उन्हें जवाब जैसे को तैसा मिलेगा तो जुमलेबाजी करना भूल जाएंगे।’’

‘नेगेटिव दलित मैन’ हैं मोदी 
उन्होंने कहा ‘‘मैं जुमलेबाजी करने में मोदी से दो कदम आगे हूं। देश के प्रधानमंत्री का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है। नरेंद्र का मतलब होता है नेगेटिव, दामोदरदास का मतलब होता है दलित और मोदी का मतलब होता है मैन। ही इज नेगेटिव दलित मैन।’’ उन्होंने कहा ‘‘अपने देश का जो प्रधानमंत्री है वह दलित विरोधी आदमी है। इसके नाम से ही जाहिर हो जाता है। इस आदमी को यह अच्छा नहीं लगता है कि पूरे देश के जो दलित हैं, वे अपनी कमाई में से थोड़ा-थोड़ा धन देकर अपने आंदोलन को आगे बढ़ाएं।’’ 

बसपा एक आंदोलन, पार्टी बाद में
मायावती ने कहा कि मोदी को यह मालूम नहीं है कि बसपा एक राजनीतिक दल बाद में है, एक आंदोलन पहले है। खुद उन्होंने दलित और कमजोर वर्ग के लोगों, मुस्लिमों, गरीबों को पैरों पर खड़ा करने के लिये पूरी जिंदगी समर्पित कर दी। ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज उरई में आयोजित जनसभा में बसपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि बसपा अब बहुजन समाज पार्टी नहीं बल्कि ‘बहनजी सपत्ति पार्टी’ बन गयी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!