CM योगी के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती का हमला, कहा-RSS का एजेंडा लागू कर रहे हैं आदित्यनाथ

  • CM योगी के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती का हमला, कहा-RSS का एजेंडा लागू कर रहे हैं आदित्यनाथ
You Are Here
CM योगी के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती का हमला, कहा-RSS का एजेंडा लागू कर रहे हैं आदित्यनाथCM योगी के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती का हमला, कहा-RSS का एजेंडा लागू कर रहे हैं आदित्यनाथCM योगी के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती का हमला, कहा-RSS का एजेंडा लागू कर रहे हैं आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर सियासत गर्मा गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी के इस बयान पर हमला बोलते हुए इसे असंवैधानिक बताया है तो सीपीआई नेता डी. राजा ने इसे खतरनाक तक करार दिया है। वहीं बीजेपी ने इस मामले पर सियासत को बेवजह करार दिया है। 

क्या कहा था योगी ने?
सीएम बनने के बाद डीडी न्यूज को दिए अपने पहले टीवी इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हिंदू राष्ट्र की अवधारणा सही है। इस इंटरव्यू में योगी ने हिंदुत्व को लेकर अपनी सरकार के पक्ष को बड़े बेबाक तरीके से रखा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बूचडख़ानों पर सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के फैसलों को लागू किया जाएगा। 

देश का संविधान पढ़ें योगी आदित्यनाथ-मायावती  
हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पर योगी के बयान को मायावती ने असंवैधानिक बताया और देश की सेकुलर छवि के लिए गहरा धक्का बताया। मायावती ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को देश का संविधान पढऩा चाहिए। संविधान की बुनियाद धर्मनिरपेक्षता है। अगर वो हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे तो सिख, पारसी और मुसलमान कहां जाएंगे। मायावती ने कहा कि योगी आदित्यनाथ आरएसएस का एजेंडा लागू कर रहे हैं उत्तर प्रदेश में। वहीं सीपीआई के डी. राजा ने इसे खतरनाक बताया और कहा कि आने वाले वक्त में इसके नुकसान भी दिखने लगेंगे।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!