आगरा किले में लाइट एंड साउंड शो देखना हुआ महंगा, टिकट दरों में 40 फीसदी इजाफा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Oct, 2017 11:33 PM

light and sound show in agra fort viewing expensive

पर्यटन निगम के मैनेजर शाहिद सिद्दीकी ने बताया कि आगरा किला का लाइट एंड साउंड शो पर्यटकों की पसंद बन गया है। टिकट दरें लंबे समय बाद बढ़ाई गई है

आगराः अब आगरा किला की लाइट और साउंड शो देखन महंगा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने टिकट दरों में 40 फीसदी तक का इजाफा कर दिया गया। साथ ही इस बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गईं। एेसे में मंगलवार शाम को शो देखने वाले पर्यटकों को इजाफे की दरों के साथ टिकट बेचे गए। 

साल 2011 में आगरा किला के दीवान ए आम परिसर में लाइट एंड साउंड शो शुरू किया गया था। पर्यटन निगम के मैनेजर शाहिद सिद्दीकी ने बताया कि आगरा किला का लाइट एंड साउंड शो पर्यटकों की पसंद बन गया है। टिकट दरें लंबे समय बाद बढ़ाई गई है, जिसका असर नहीं होगा।

इसके लिए पर्यटन निगम प्रबंध निदेशक अखंड प्रताप सिंह ने भी नई दरों को तुरंत लागू करने की अनुमति दे दी है। उन्होंने ये भी कहा कि जल्द पर्यटकों की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी।

अभी तक भारतीय पर्यटकों से 50 रुपए, छात्र से 30 रुपए और विदेशी पर्यटक से 150 रुपए लिए जा रहे थे। अब बढ़ोतरी के बाद भारतीय पर्यटकों को 70 रुपए, छात्र को 40 रुपए और विदेशी पर्यटकों को 200 रुपए हो जाएगी। बता दें, किले में यह शो हिंदी में शाम 6:15 से 7:15 तक और अंग्रेजी में 7:30 से 8:30 बजे तक होता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!