मानदेय बंद करने पर योगी सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज

  • मानदेय बंद करने पर योगी सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज
You Are Here
मानदेय बंद करने पर योगी सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्जमानदेय बंद करने पर योगी सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्जमानदेय बंद करने पर योगी सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज

लखनऊ(अनिल सैनी): मानदेय बंद किये जाने के विरोध में प्रदेशभर के वित्तविहीन शिक्षकों ने योगी सरकार के खिलाफ माध्यमिक शिक्षा निदेशालय कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान विधानसभा का घेराव करने जा रहे प्रदर्शनकारी शिक्षकों और पुलिस में झड़प हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठीचार्ज किया। जिसमें कई शिक्षकों को गंभीर चोटें आई। 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे शिक्षक एमएलसी संजय मिश्रा ने कहा कि बीजेपी सरकार के बनते ही शिक्षकों का मानदेय बन्द कर दिया गया है। जिसका प्रदेशभर के शिक्षकों द्वारा विरोध किया जा रहा है। नियोजित कार्यक्रम के चलते मंगलवार को शिक्षकों ने शिक्षा निदेशालय का घेराव किया था। प्रदेश भर के वित्तविहीन शिक्षक लखनऊ आ रहे थे उन्हें आने से रोकने के लिए प्रशासन ने शिक्षकों की जगह जगह गिरफ्तारी कर ली। साथ ही उन्होंने बताया कि विधानसभा का घेराव करने जा रहे शिक्षकों पर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया।

संजय मिश्रा ने कहा मानदेय बन्द किये जाने के विरोध में शिक्षकों ने पिछले महीने भी निदेशालय का घेराव किया था तब सरकार के निर्देश पर शिक्षा सचिव ने लिखित आस्वासन दिया था कि वित्तविहीन शिक्षकों का पूर्ववर्ती सपा सरकार द्वारा दिए गए मानदेय के 200 करोड़ के बजट को यथावत रखा जायेगा। उसके बाद भी अभी तक कोई शासनादेश नहीं जारी किया गया। जिसको लेकर शिक्षक आक्रोशित हैं और उसने अपना विरोध जताया।

शिक्षक एमएलसी उमेश द्धिवेदी ने ये भी कहा कि अगर सरकार शिक्षकों की मांगें जल्द पूरी नहीं करती है तो उनका आन्दोलन विधानसभा घेराव तक जारी रहेगा। वित्तविहीन शिक्षकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो प्रदेश के शिक्षक सड़कों पर उतर आएंगे। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !