योगी सरकार की लापरवाही का नमूना है गोरखपुर की घटना: अखिलेश

  • योगी सरकार की लापरवाही का नमूना है गोरखपुर की घटना: अखिलेश
You Are Here
योगी सरकार की लापरवाही का नमूना है गोरखपुर की घटना: अखिलेशयोगी सरकार की लापरवाही का नमूना है गोरखपुर की घटना: अखिलेशयोगी सरकार की लापरवाही का नमूना है गोरखपुर की घटना: अखिलेश

लखनऊ: गोरखपुर मेडिकल कालेज में 33 बच्चों की मृत्यु के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ आक्रामक पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना को सीधे तौर पर राज्य सरकार की लापरवाही करार दिया है।

यादव ने कहा कि सरकार की लापरवाही का यह एक जीवंत उदाहरण है। शुरूआत में हुई मौतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। आक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने वाली कंपनी ने मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य को बकाए के लिए कई पत्र लिखे थे। कंपनी ने पत्र के माध्यम से इस बारे में सरकार को भी जानकारी दी थी। बावजूद इसके इस बारे में कोई तवज्जो नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि मामले में हुुई फजीहत से बचने के लिए अकाल मृत्यु के शिकार हुए बच्चों के परिजनों और तीमारदारों को अस्पताल प्रशासन ने पिछले दरवाजे से चोरी छिपे बाहर निकाल दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सीय लापरवाही की यह घटना बेहद शर्मनाक है और इसकी जितनी भी निन्दा की जाए, कम है। यह घटना चिकित्सा,स्वास्थ्य समेत विभिन्न मुद्दों पर बड़े बड़े दावे करने वाली योगी सरकार की पोल खोलने के लिए काफी है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पिछले 48 घंटे के दौरान 33 बच्चों की मृत्यु हो गई थी। मासूमों की मृत्यु के लिए आक्सीजन सिलेंडर की कमी को जिम्मेदार ठहराया गया था हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इन मौतों को स्वाभाविक करार दिया था। घटना के बाद विपक्षी दलों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर इसके लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You