शराबी पति ने घर से निकाला, बच्चे के साथ धरने पर बैठी पीड़िता ने PM-CM से लगाई मदद की गुहार

Edited By ,Updated: 15 Apr, 2017 05:00 PM

husband took out of the house after beating victim sitting strike

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक विवाहिता इंसाफ के लिए भटक रही है।

वाराणसी (केएन शुक्ला): महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक विवाहिता इंसाफ के लिए भटक रही है। शराबी पति ने उसे मार पीटकर घर से बाहर निकाल दिया है। महिला पिछले एक हफ्ते से थाने के चक्कर लगा रही है। न्याय न मिलने पर पीड़िता पिछले दो दिन से मासूम बच्चे के साथ घर के बाहर धरने पर बैठी रही। मासूम बच्चे पर भी पीड़िता की सास को तरस नहीं आया और घर के बाहर ताला लगाकर फरार हो गई। पीड़िता ने पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है।
PunjabKesari

दो दिन से अपने ही पापा के घर के बाहर धरने पर बैठा दो साल का मासूम सिद्धार्थ कभी गेट पर पापा-पापा तो कभी दादी चिल्ला रहा है। जिसे देख कर किसी का भी दिल पसीज जाए। लेकिन रूचि की सास और उसके पति का दिल जैसे पत्थर का हो गया है। रूचि की इस हालत को देख कर भले ही उसकी सास को दया नहीं आ रही हो लेकिन कुछ पड़ोसी हैं जो इस लड़ाई में उनका खुलकर साथ तो नहीं दे पा रहे लेकिन बच्चे का दूध और रुचि के खाने पीने में मदद कर रहे हंै।

क्या है मामला? 
मामला वाराणसी के नारिया क्षेत्र का है जहां बच्चे के साथ इसकी मां अपने पति के घर के बाहर धरना दे रही है। अपने बच्चे के साथ ये महिला यहां गुरुवार सुबह से ही धरने पर बैठी है। दरअसल इस महिला का नाम रुचि है। रुचि लखनऊ की रहने वाली है और उनके पिता एक प्राइवेट जॉब करते हैं, उनका भाई दिव्यांग है। पिता ने उनकी शादी तीन साल पहले वाराणसी के हैदराबाद गेट के पास रहने वाले शिवम मोहले से की। रुचि के पति बीएचयू जैसे बड़े संस्थान में बाबू के पद पर कार्यरत हैं। 

रुचि ने बताया कि उसकी शादी से पहले ससुराल वालों ने ये बात छुपाई थी कि उनका बेटा शराबी है। शादी के बाद से मारपीट का सिलसिला शुरु हो गया। महिला को पहले थप्पड़ और अब डंडे से मारा-पीटा जाता है। इस काम में पति के साथ सास भी शामिल रहती है। रुचि के मुताबिक दो महीने पहले पति और सास की इसी मारपीट से उसको अपना एक बच्चा खोना पड़ा। बात तब बिगड़ी जब रुचि ने अपने पति के शराब की लत के विरोध में आवाज उठाई और अपने ऊपर आए दिन मारपीट को लेकर पुलिस से शिकायत कर दी ताकि पति पुलिस के डर से शराब छोड़ दे! लेकिन ठीक इसका उलटा हुआ और पति ने पत्नी को ही घर से निकाल दिया, तब से रुचि बेघर है और इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही हैं।
PunjabKesari
पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया
मामला मीडिया में आया तो प्रशासन हरकत में आया और जिस पति को पुलिस एफआईआर के बाद से ही खोज रही थी उसे घर के अंदर से तत्काल हिरासत में ले लिया। पति फिलहाल कल से ही हिरासत में है लेकिन अभी भी रूचि की सास जिद पर अड़ी हुई है कि वह अपनी बहू और पोते को घर के अंदर घुसने नहीं देगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!