उत्तर प्रदेश: शीतलहर की वजह से 24 घंटे में 16 लोगों की मौत

  • उत्तर प्रदेश: शीतलहर की वजह से 24 घंटे में 16 लोगों की मौत
You Are Here
उत्तर प्रदेश: शीतलहर की वजह से 24 घंटे में 16 लोगों की मौतउत्तर प्रदेश: शीतलहर की वजह से 24 घंटे में 16 लोगों की मौतउत्तर प्रदेश: शीतलहर की वजह से 24 घंटे में 16 लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शीतलहर व घने कोहरे की वजह से बीते 24 घंटे में 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। राजधानी लखनऊ सहित राज्य के अन्य शहरों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। घने कोहरे की वजह से रेल एवं हवाई सेवाओं पर भी इसका खासा असर पड़ा है।

24 घंटे में 16 की मौत
जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोहरा और ठंड जनित घटनाओं में सूबे में कम से कम 16 लोगों की मृत्यु हो गई। कानपुर,लखनऊ और प्रतापगढ समेत राज्य भर में ठंड के मद्देनजर प्राथमिक स्कूलों के खुलने के समय बदल दिए गए हैं। इसके अलावा कई जिला प्रशासन ने 8वीं और 12वीं कक्षा तक के विद्यालयों की समय सारिणी में परिवर्तन किया है।

उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य क्षेत्रों में आसमान में छाई धुंध और कोहरे के बीच ठंड के दिनोदिन होते तीखे तेवर से सहमे लोगों ने अलाव से नाता जोड लिया है। सूबे के शहरी और ग्रामीण अंचलों में गली गली अलाव तापते लोग कड़ाके की ठंड की तस्कीद कर रहे हैं वहीं दफ्तरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में हीटर और ब्लोअर के सहारे सर्दी दूर करने की जद्दोजहद जारी है। बफीर्ली हवाओं और गलन भरी ठंड के कारण सड़कों और बाजारों में भीड़भाड़ में कमी आई है। 

UP Breaking News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You