योगी मंत्रिमंडल में मिली 5 महिलाओं को जगह

Edited By ,Updated: 20 Mar, 2017 01:14 PM

five women found in yogi cabinet

लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार को यू.पी. के 21वें सी.एम. के तौर पर महंत योगी आदित्यनाथ ने साथी मंत्रियों के साथ शपथ ली, इनमें 5 महिलाओं को भी जगह मिली है।

लखनऊ: लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार को यू.पी. के 21वें सी.एम. के तौर पर महंत योगी आदित्यनाथ ने साथी मंत्रियों के साथ शपथ ली, इनमें 5 महिलाओं को भी जगह मिली है। इनमें रीता बहुगुणा जोशी, स्वाति सिंह, अनुपमा जायसवाल, गुलाब देवी और अर्चना पांडे शामिल हैं। जानते हैं कि योगी के पहले मंत्रिमंडल में आखिर इन महिला नेताओं को क्यों मिली जगह।
                       PunjabKesari

रीता बहुगुणा जोशी
कांग्रेस का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आईं रीता बहुगुणा जोशी ने मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव को राजधानी की लखनऊ कैंट सीट से हराया। यही वजह है कि रीता बहुगुणा जोशी को योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के तौर पर जगह मिली है।                                                                   PunjabKesari

स्वाति सिंह
स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह द्वारा मायावती पर विवादित टिप्पणी के बाद पहली बार मीडिया के सामने आने वाली स्वाति ने मायावती सहित बसपा के नेताओं और कार्यकत्र्ताओं के बयानों का जवाब दिया। उससे वह रातों-रात सुॢखयों में आ गईं। भाजपा ने उन्हें लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा था। यहां स्वाति सिंह ने मुलायम सिंह के भतीजे अनुराग यादव को हराया।
                   PunjabKesari                   

अनुपमा जायसवाल
बहराइच सदर सीट से भाजपा नेता अनुपमा जायसवाल ने जीत दर्ज की। बता दें कि बीते 25 साल से इस सीट पर सपा का कब्जा था लेकिन अनुपमा की अगुवाई में यहां भगवा का झंडा फहर गया। यह इलाका मुस्लिम बहुल इलाकों में गिना जाता है। इस सीट पर पूर्व मंत्री डा. वकार अहमद शाह की पत्नी रुबाब सईदा को हराकर अनुपमा जायसवाल ने जीत दर्ज की।

                     PunjabKesari

गुलाब देवी
संभल की चंदौसी सीट से गुलाब देवी को मैदान में उतारा गया था। वह पार्टी के दलित चेहरे के रूप में भी जानी जाती हैं। इस बार चुनाव में गुलाब देवी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी विमलेश कुमारी को हराया। गुलाब की यह जीत संभल की सबसे बड़ी जीत थी।
                     PunjabKesari                   

अर्चना पांडे
अर्चना पांडे पूर्व मंत्री रामप्रकाश त्रिपाठी की बेटी हैं। अर्चना छिबरामऊ से पहली बार विधायक बनी हैं। ब्राह्मण चेहरा होने की वजह से उन्हें योगी सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!