फरियादी लड़की से यूपी के IAS ने की शादी, सामने आया कुछ और सच

  • फरियादी लड़की से यूपी के IAS ने की शादी, सामने आया कुछ और सच
You Are Here
फरियादी लड़की से यूपी के IAS ने की शादी, सामने आया कुछ और सचफरियादी लड़की से यूपी के IAS ने की शादी, सामने आया कुछ और सचफरियादी लड़की से यूपी के IAS ने की शादी, सामने आया कुछ और सच

लखनऊः कुछ दिन पहले यूपी के एक डीएम कैबिनेट मंत्री से विवादों की वजह से सुर्खियों में छाए थे। आज फिर से चर्चा में आ गए हैं। हालांकि, इस बार चर्चा में होने की वजह उनकी निजी जिंदगी है। उन्होंने एक ऐसी महिला से शादी की जो कुछ दिनों पहले उनके जनता दरबार में एक फरियादी के तौर पर उनसे मिली थी। इसी मुलाकात ने इन दोनों को हमसफर बना दिया। 

दरअसल, रायबरेली के डीएम संजय कुमार खत्री कुछ दिनों पहले तक गाजीपुर के जिलाधिकारी थे। उसी तैनाती के दौरान गाजीपुर की ही रहने वाली युवती विजय लक्ष्मी कोई फरियाद लेकर उनसे मिलने पहुंची। जब दोनों ने एक-दूसरे को देखा तो पहली नजर में ही दोनों एक-दूसरे के परिचित निकल आए।

बता दें कि संजय खत्री साल 2010 के आईएएस अधिकारी हैं और राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं। आईएएस में सेलेक्शन से पहले संजय दिल्ली में रहकर परीक्षा की तैयारी करते थे और कोचिंग क्लास करते थे। इसी दौरान विजय लक्ष्मी भी वहीं आईएएस की तैयारी करती थीं। 

अक्सर इन दोनों की मुलाकात वहां हो जाया करती थी लेकिन उनकी दोस्ती नहीं हो सकी। इस बीच, संजय खत्री का आईएएस में सेलेक्शन हो गया। वो ट्रेनिंग पर चले गए। विजय लक्ष्मी का सेलेक्शन नहीं हुआ तो वो अपने पैतृक शहर गाजीपुर वापस लौट आईं लेकिन नियति को इन दोनों को मिलाना था। इसलिए किसी शिकायत को लेकर जब विजय लक्ष्मी गाजीपुर के डीएम संजय कुमार खत्री से मिलने पहुंचीं तो दोनों की यादें ताजा हो गईं।

इसके बाद कुछ दिनों तक दोनों का मिलना-जुलना जारी रहा। बाद में दोनों ने एक होने का फैसला कर लिया। इस बीच संजय का तबादला रायबरेली डीएम के तौर पर हो गया। अब 19 नवंबर को यूपी निकाय चुनावों के बीच रायबरेली डीएम संजय ने नई दिल्ली में एक सादे समारोह में विजय लक्ष्मी से शादी कर ली। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!