सूखी नदियों एवं नालों को पुर्नजीवित किया जायेगा: धर्मपाल सिंह

  • सूखी नदियों एवं नालों को पुर्नजीवित किया जायेगा: धर्मपाल सिंह
You Are Here
सूखी नदियों एवं नालों को पुर्नजीवित किया जायेगा: धर्मपाल सिंहसूखी नदियों एवं नालों को पुर्नजीवित किया जायेगा: धर्मपाल सिंहसूखी नदियों एवं नालों को पुर्नजीवित किया जायेगा: धर्मपाल सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सिंचाई, सिंचाई (यांत्रिक) मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार का उद्देश्य है कि सूखी हुई नदियों एवं नालों को पुर्नजीवित किया जाये, ताकि अधिक से अधिक किसानों को सिंचाई एवं जानवरों को पीने का पानी उपलब्ध कराया जा सकें।

धर्मपाल सिंह कल यहां पीलीभीत एवं लखीमपुर के बाढ़ से प्रभावित एवं कटान होने वाले क्षेत्रों के विधायकों के साथ बैठक करके स्थिति का जायजा ले रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी अधिकारी बाढ़ से प्रभावित एवं कटान वाले क्षेत्रों में मौके पर जाकर निरीक्षण करें एवं आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए कार्ययोजना बनाकर अतिशीघ्र उपलध करायें।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार किसानों की हितैषी सरकार है इसलिए किसी भी कीमत पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। धर्मपाल सिंह ने कहा कि सरकार का संकल्प है कि अधिक से अधिक सिंचाई के लिए पानी उपलध कराया जाये। हर-हाल में बाढ़ प्लावन को रोककर खेती की पैदावार बढ़ायी जाए। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!