मथुरा लूट-हत्या मामला: व्यापारी के परिजनों से मिले DGP, कहा-दोबारा नहीं होगी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति

  • मथुरा लूट-हत्या मामला: व्यापारी के परिजनों से मिले DGP, कहा-दोबारा नहीं होगी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति
You Are Here
मथुरा लूट-हत्या मामला: व्यापारी के परिजनों से मिले DGP, कहा-दोबारा नहीं होगी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्तिमथुरा लूट-हत्या मामला: व्यापारी के परिजनों से मिले DGP, कहा-दोबारा नहीं होगी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्तिमथुरा लूट-हत्या मामला: व्यापारी के परिजनों से मिले DGP, कहा-दोबारा नहीं होगी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति

मथुरा: यूपी के मथुरा में बीती रात सरे बाजार 2 व्यापारियों से लूट एवं हत्या की घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक से गहरी नाराजगी व्यक्त की है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बुधवार को डीजीपी सुलखान सिंह और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा पुलिस लाइन पहुंचे और मृतक व्यापारियों के परिजनों से मुलाकात की।

इस मौके पर सुलखान सिंह ने पुलिस के फेल्योर पर कहा कि हम इसकी समीक्षा करेंगे कि कहां चूक हुई और इस बात का भी ध्यान रखेंगे की ऐसी पुनरावृत्ति दुबारा ना हो। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। मामले में पुलिस की लापरवाही पर उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा की जाएगी। अगर किसी की इसमें लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं व्यापारियों की सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के सभी नागरिकों को आश्वस्थ करते हैं कि उनके सुरक्षा की और अच्छी व्यवस्था की जाएगी। उन्हें किसी तरह से घबराने और डरने की जरूरत नहीं है। 
PunjabKesari
तीन पुलिसकर्मियों निलंबित
इससे पहले घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एसपी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि इस वारदात के संदर्भ में पुलिस चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस घटना के समय इनकी भूमिका की जांच का आदेश दिया गया है। सोमवार की रात लुटेरों द्वारा मारे गए लोगों में कोयला गली स्थित ज्वैलरी शॉप मयंक चेन्से के प्रॉपराइटर विकास अग्रवाल (30) और डैम्पीयर नगर निवासी मेघ अग्रवाल (34) शामिल हैं। 

CCTV फुटेज से हत्यारों की पहचान
उन्होंने बताया कि विकास अग्रवाल के छोटे भाई मयंक अग्रवाल, कारीगर अशोक साहू और एक अन्य कामगार महमूद अली का इलाज चल रहा है। इस मामले को हल करने के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं। बाजार के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से हत्यारों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उधर, नाराज व्यापारी संगठनों ने जिले के सभी बाजार दोषियों के पकड़े जाने तक बंद रखने का निर्णय किया है।

ADG ने किया घटनास्थल का मुआयना 
हत्या और लूट की घटना के बाद आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद ने घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने जल्द ही घटना का खुलासा किए जाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि पुलिस की टीम अपराधियों की छानबीन में जुटी हुई हैं। पुलिस हत्यारों तक जल्द ही पहुंच कर मामले का खुलासा करेगी। कोतवाली, थाना पुलिस सहित स्वाट टीम दबिश दे रहीं हैं। अपराधियों के अपराध रिकार्ड खंगाला जा रहा है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!