गोरखपुर में बच्चों की मौत से भन्नाए CM योगी, नपेंगे कई अफसर, दर्ज होगी FIR

  • गोरखपुर में बच्चों की मौत से भन्नाए CM योगी, नपेंगे कई अफसर, दर्ज होगी FIR
You Are Here
गोरखपुर में बच्चों की मौत से भन्नाए CM योगी, नपेंगे कई अफसर, दर्ज होगी FIRगोरखपुर में बच्चों की मौत से भन्नाए CM योगी, नपेंगे कई अफसर, दर्ज होगी FIRगोरखपुर में बच्चों की मौत से भन्नाए CM योगी, नपेंगे कई अफसर, दर्ज होगी FIR

लखनऊ/गोरखपुरः गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में विगत 5 दिन के अंदर हुई 63 मौतों ने जहां राजनीतिक माहौल गरमा दिया है, वहीं सीएम योगी का भी पारा सातवें आसमान पर है। अपनी कर्मभूमि और संसदीय क्षेत्र में इतनी बड़ी तादात में हुई बच्‍चों की मौत के बाद मुख्‍यमंत्री अब जिम्‍मेदार अफसरों की लिस्‍ट तैयार करा रहे हैं।

अफसरों पर गिरेगी योगी की गाज
सूत्रों की मानें तो शाम होते-होते कई अफसरों पर कार्रवाई की गाज गिरनी तय है। यह भी कहा जा रहा है कि गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को किसी भी वक्‍त सस्‍पेंड किया जा सकता है। इतना ही नहीं ऑक्‍सीजन सप्‍लाई करने वाली कम्‍पनी के खिलाफ भी सरकार अब एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

विपक्ष का सत्तापक्ष पर हमला जारी
गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को जैसे ही ये पूरा मामला मीडिया में आया तो गोरखपुर से लेकर लखनऊ और दिल्‍ली तक सियासी भूचाल खड़ा हो गया। आनन-फानन में योगी सरकार ने मेडिकल एजुकेशन के डीजी को रातों-रात गोरखपुर के लिए रवाना कर दिया। वहीं सुबह होते-होते कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद अपनी टीम के साथ दिल्‍ली से गोरखपुर के लिए कूच कर गए।

योगी ने बुलाई बैठक, हो सकती है बडी कार्रवाई
इसी बीच शनिवार सुबह होते होते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने आवास पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को तलब कर लिया। सीएम ने अपने दोनों मंत्रियों के साथ तकरीबन 45 मिनट तक बैठक की है।

शाम तक रिपोर्ट सौंपने के आदेश
बताया जा रहा है कि नाराज मुख्‍यमंत्री ने लापरवाह अफसरों की सूची बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा स्‍पेशल विमान से दोनों मंत्रियों को गोरखपुर जाने का हुक्‍म सुना दिया गया है। सरकार के दोनों मंत्री बीआरडी अस्‍पताल जाकर खुद पूरे मामले की पड़ताल करेंगे। इसके बाद दोनों मंत्री शाम तक अपनी रिपोर्ट मुख्‍यमंत्री को सौंपेंगे। बताया जा रहा है कि शाम होते-होते कई अफसरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। 
 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!