केन्द्र सरकार ने तीन साल में बहुत से काम किये हैं: मौर्य

  • केन्द्र सरकार ने तीन साल में बहुत से काम किये हैं: मौर्य
You Are Here
केन्द्र सरकार ने तीन साल में बहुत से काम किये हैं: मौर्यकेन्द्र सरकार ने तीन साल में बहुत से काम किये हैं: मौर्यकेन्द्र सरकार ने तीन साल में बहुत से काम किये हैं: मौर्य

एटा(उ.प्र.): उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि इस सरकार ने बहुत से काम किये हैं। 

केन्द्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों के सिलसिले में आज यहां आयोजित कार्यक्रम ‘सबका साथ-सबका विकास’ में बतौर मुय अतिथि मौर्य ने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीन साल में बहुत काम किये हैं। इनमें भ्रष्टाचार पर चोट, स्वच्छ भारत बनाने की दिशा में सफाई अभियान, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना और उत्तर प्रदेश में सीमान्त किसानों के ऋण को मा$फ करना जैसी योजनांये हैं।

उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों की भी चर्चा की जिसमें एंटी रोमियो अभियान, एंटी भू-माफिया स्क्वाड, अवैध बूचडख़ानों को बंद करवाना और प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ामुक्त बनाने के साथ सफाई और स्वच्छता के लिए प्रदेशव्यापी अभियान शामिल हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद देश भर में 28 करोड़ लोगों के पास बैंक खाता हो गया हैं। देशभर के सभी स्कूलों में शौचालय बन चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि मोदी ने देश भर में दो अक्टूबर को झाडू थामकर देश को साफ करने का बीड़ा उठाया। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष में भारत में घर-घर शौचालय बनाना तथा स्वच्छता को एक राष्ट्रीय आंदोलन का रूप देने का काम किये गये। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You