सड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी कैसे रोकूं: CM योगी

  • सड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी कैसे रोकूं: CM योगी
You Are Here
सड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी कैसे रोकूं: CM योगीसड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी कैसे रोकूं: CM योगीसड़कों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी कैसे रोकूं: CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर वह ईद के दौरान सड़कों पर अदा की जाने वाली नमाज को नहीं रोक सकते हैं तो उन्हें थानों में मनाए जाने वाले जन्माष्टमी को भी रोकने का अधिकार नहीं है। लखनऊ में प्रेरणा जनसंचार एवं सिद्ध संस्थान के कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि अगर मैं सड़क पर ईद के दिन नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगा सकता, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है कि मैं थानों में जन्माष्टमी के पर्व को रोकूं...कोई अधिकार नहीं है।

कांवड़ यात्रा का भी जिक्र
इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान अधिकारियों ने मुझे बताया कि डीजे और म्यूजिक सिस्टम के इस्तेमाल पर बैन है। मैंने कहा कि ये कांवड़ यात्रा है या शव यात्रा? अरे कांवड़ यात्रा में बाजे नहीं बजेंगे, डमरू नहीं बजेगा, ढोल नहीं बजेगा, चिमटे नहीं बजेंगे, लोग नाचेंगे नहीं, माइक नहीं बजेगा तो वो यात्रा कांवड़ यात्रा कैसे होगी?

योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन से सभी धार्मिक स्थलों से कोई आवाज बाहर न आने देने की बात कही थी।योगी ने बताया कि मैंने प्रशासन से कहा कि मेरे सामने एक आदेश पारित करिए कि माइक हर जगह के लिए प्रतिबंधित होनी चाहिए। हर जगह बैन करो और ये तय करिए कि किसी भी धर्मस्थल में, उसके दायरे से बाहर, उसकी आवाज नहीं आनी चाहिए। क्या इसको लागू कर पाएंगे? अगर लागू नहीं कर सकते हैं तो फिर इसको भी हम लागू नहीं होने देंगे, यात्रा चलेगी।

बता दें कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान मीडिया में ये खबर आई थी कि जन्माष्टमी पर थानों में त्योहार की आड़ में आरकेस्ट्रा का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिस पर कार्रवाई अखिलेश सरकार ने थानों में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी थी।



UP BREAKING NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!