भाजपा सरकार नौजवानों के साथ खिलवाड़ करना बंद करे: अखिलेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Jul, 2017 08:08 PM

bjp government should stop messing with youth  akhilesh

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी छात्रों और नौजवानों का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं कर सकती है और भाजपा सरकार नौजवानों के साथ खिलवाड़ करना बंद करे।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी छात्रों और नौजवानों का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं कर सकती है और भाजपा सरकार नौजवानों के साथ खिलवाड़ करना बंद करे। 

अखिलेश यादव आज यहां पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और समाजवादी छात्रसभा के नेताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नयी व्यवस्था-नया समाज का दारोमदार नौजवानों पर ही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को अपने मुद्दे स्पष्ट करने चाहिए। विकास का जो रास्ता समाजवादियों ने दिखाया उसे आगे बढ़ाने का काम वर्तमान सरकार को करना चाहिए। जनता के हित में फैसले लेने चाहिये। पढ़ाई और रोजगार का प्रबंध करना चाहिये। 

उन्होंने छात्रों और नौजवानों से कहा कि शिक्षा के सवाल पर समाजवादी पार्टी छात्रों में जागरूकता लाने के लिए एक बडा अभियान चलायेगी। हाल के दिनों में जिस तरह छात्राओं ने आंदोलन में हिस्सा लिया और जेल की यातना सहनी पड़ी वह बड़ी बात है। अपूर्वा वर्मा और सुश्री पूजा शुक्ला के साहस की अखिलेश ने प्रशंसा की। 

अखिलेश यादव ने कहा कि जनमत द्वारा चुनी गयी सरकार का छात्र-छात्राओं के प्रति दमनकारी रवैया लोकतांत्रिक अधिकारों पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि ए.बी.वी.पी और आर.एस.एस. का एजेंडा सांप्रदायिक है। ये ताकतें समाज की सछ्वावना तोड़ते हुये देश को पीछे ले जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को यह बात समझ लेनी चाहिये कि अन्याय के विरूद्ध आंदोलन के वाहक युवा ही हैं। समाजवादी पार्टी युवाओं के साथ है। सपा का हमेशा से मानना रहा है कि नयी पीढ़ी आंदोलन की अगुवाई कर सकती है एवं समाज को दिशा दे सकती है। युवाओं के पास असीमित ऊर्जा है। भाजपा सरकार नौजवान-छात्र विरोधी आचरण कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि युवा पीढ़ी में जोखिम उठाने का साहस है। उन्होंने जेल गये आंदोलनकारी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुये कहा कि हम नौजवानों के साथ हैं और उनका उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नौजवानों के साथ खिलवाड़ करना बंद करे। नयी व्यवस्था-नया समाज का दारोमदार नौजवानों पर ही है।

अखिलेश यादव ने इसके पहले पार्टी के कार्यकर्ताओं के अलावा छात्रसभा के उन पदाधिकारियों और छात्रों से मुलाकात की। मुलाकाल करने वाले छात्रों ने गत सात जून को यहां विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमितता के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ का विरोध किया था। मुलाकात के क्रम में छात्र नेताओं ने के समक्ष लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा धरना-प्रदर्शन करने पर पच्चीस हजार जुर्माने समेत कैंपस में समूह बनाकर चलने पर रोक जैसे अलोकतांत्रिक एवं तानाशाही फैसले की चर्चा की गई।

लखनऊ, विश्वविद्यालय में काला झण्डा दिखाने वाले आन्दोलनकारी एवं जेल जाने वाले छात्रों में समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल यादव‘मास्टर‘, सुश्री अपूर्वा वर्मा, सुश्री पूजा शुक्ला, अशोक कुमार प्रभात, सतवंत सिंह, अंकित सिंह बाबू, विनीत कुमार कुशवाहा, महेन्द्र यादव, राजेश समाजवादी, माधुर्य सिंह मधुर, हिमांशु यादव और हर्ष वशिष्ठ ने भी श्री यादव से भी मुलाकात की।  इसके साथ ही हाल ही में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में विरोध-प्रदर्शन करने के नाम पर छह छात्रों को आजीवन ब्लैकलिस्ट करने के फैसले एवं छात्रसंघ उपाध्यक्ष एवं पदाधिकारी को झूठे आरोप में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी कारण बताओं नोटिस के गंभीर एवं हास्यास्पद विषय सामग्री को भी सपा अध्यक्ष के संज्ञान में लाया गया। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्रीगण अहमद हसन, राजेंद्र चौधरी, विनोद सिंह उर्फ पण्डित सिंह के अलावा सपा के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव , सुनील सिंह यादव‘साजन‘, अरविन्द कुमार सिंह, राजपाल कश्यप समेत छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सिंह, छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह‘देव’एवं मो0 एबाद आदि उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!