BHU के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर भांजी लाठियां

You Are Here
BHU के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर भांजी लाठियांBHU के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर भांजी लाठियांBHU के सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर भांजी लाठियां

वाराणसीः बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेडखानी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं पर बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने छात्र-छात्राओं को खदेडने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग भी की। आपको बता दें कि वीसी लॉज के सामने प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। विरोध में छात्रों ने भी बिरला चौराहे से वीसी लॉज तक पथराव किया। साथ ही कई स्कूटी आग के हवाले कर दी। 

पथराव में 3 प्रॉक्टर वाली और दो पुलिसकर्मी अब तक घायल हो गए हैं। वहीं एक घायल छात्र को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। बताया जा रहा है कि अब तक पांच पेट्रोल बम फेंके गए हैं। बिड़ला चौराहे पर पुलिस बल तैनात है। 
PunjabKesari
मामला करीब चार दिन पुराना है। छेड़खानी से त्रस्त बीएचयू  की छात्राएं का गुरुवार से धरना-प्रदर्शन कर रही थीं। इस दौरान वे वीसी को बुलाने की मांग कर रही थीं। इसी बीच असामाजिक तत्वों ने वीसी के आवास के बाहर आगजनी कर दी।इस पर बीएचयू के निटी सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें काफी संख्या में छात्राएं घायल हो गईं। घायलों को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए ले जाया गया है। वहीं, सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक हाल फिलहाल शांति बनी है लेकिन एतियात एसपी सिटी ने फोर्स तैनात कर दिया है।
PunjabKesari
बता दें, छात्राओं का आरोप था कि गुरुवार शाम छह बजे तीन युवाओं ने छात्रा से छेड़छाड़ और उत्पीड़न किया। पीड़िता की पहचान फाइन आर्ट्स प्रथम वर्ष की छात्रा के रूप में की गई है। घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रर्दशनकारी छात्राआें ने विश्वविद्यालय के कुलपति से मामले में अपना पक्ष रखने को कहा है।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!