यूपी में बसपा सरकार बनने से कोई रोक नहीं पाएगा: मायावती

Edited By ,Updated: 18 Feb, 2017 07:16 PM

at work in the sp government more corruption mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज बुंदेलखंड के झांसी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जोरदार हमला बोला। मायावती ने कहा कि सपा सरकार ने अपने 5 साल के कार्यकाल में कोई भी काम नहीं किया है।

झांसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुये बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आज यहां कहा कि गोद लिया बेटा बताकर जनता को गुमराह करने वालों की बातों में न आकर जनता को उत्तर प्रदेश की बेटी को आशीर्वाद देने के लिये आगे आना चाहिए। इस दौरान मायावती ने मीडिया के दिखाए सर्वे और ओपिनियन पोल पर भी जमकर निशाना साधा। मीडिया के ओपीनियन पोल और सर्वे को फर्जी करार देते हुये कहा कि आप लोग अगर इनके बहकावे में नहीं आते हैं तो यूपी में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से कोई रोक नहीं पाएगा। 

बेटा बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं मोदी 
मायावती ने आज झांसी के प्रदर्शनी मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में कहा, ‘बेटा बताकर जनता को गुमराह करने वाले की बातों में न आयें। यूपी की बेटी को आशीर्वाद दें ताकि गुंडाराज खत्म हो और प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ सके।’ 

भाजपा नहीं पूरा किया अपना एक भी वादा 
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव जनता से किये वायदों को आज तक पूरा नहीं किया। भाजपा जनता को गुमराह करने के लिये नये नये लोक लुभावन वायदे कर रही है। अब नया सुगूफा छोड़ा है ‘मैं यूपी का गोद लिया बेटा हूं।’  मायावती ने कहा कि मोदी ने देश के चहेते पूंजीपतियों को मालामाल किया है और अब उनकी बदौलत वे उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने के सपने देख रहे हैं। 

दलितों, शोषितों आदि का शोषण कर रही मोदी सरकार
केन्द्र सरकार दलितों, शोषितों, पिछड़ा वर्ग एवं आदिवासियों का शोषण कर रही है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ‘आरएसएस’ के एजेंडे पर चलकर भाजपा आरक्षण समाप्त करना चाहती है। केन्द्र सरकार अल्पसंख्यकों के साथ पक्षपातपूर्ण और सौतेला व्यवहार कर रही है। मुसलमानों के तीन तलाक, पर्सनल लॉ जैसे मुद्दों पर भाजपा व्यक्तिगत प्रहार कर रही है।

अल्पसंख्यक सपा को वोटर खराब न करें 
सूबे की अखिलेश सरकार पर आक्रामक मायावती ने अल्पसंख्यक खासकर मुस्लिमों से समाजवादी पार्टी (सपा) को वोट न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सपा को वोट करने से बेकार हो जायेगा और इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। अपराधियों के हौंसले बुलंद हो जायेंगे। अपराधमुक्त उत्तर प्रदेश बनाने के लिए बसपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनानी होगी। अगर इस बार चूक हुई तो भाजपा की सरकार बन जायेगी।  

बसपा यूपी में लाना चाहती है कानून का राज
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता अराजकता का जंगलराज को समाप्त करके सूबे में ‘कानून द्वारा कानून का राज’ देखना चाहती है। प्रदेश में आपराधिक वारदातों का सिलसिला बाकायदा जारी है। पांच साल के शासन के दौरान मुजफ्फरनगर सहित करीब 500 से अधिक सांप्रदायिक दंगों का दंश उत्तर प्रदेश ने झेला है।  

यूपी में परवान चढ़ीं संगीन वारदातें 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में लूटमार, फिरौती, गुण्डा टैक्स, जमीन अधिग्रहण जैसी वारदातें भी खूब परवान चढ़ी हैं। इस सरकार में जितने बड़े कार्य हुए हैं, उनकी शुरूआत बहुजन समाज पार्टी की सरकार दौरान हुई थी। सपा सरकार ने नाम बदल डाले। उन्होंने कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने पुत्रमोह में पड कर अपने भाई शिवपाल को अपमानित किया है। जिसका बदला शिवपाल यादव इस विधानसभा चुनाव में जरूर लेंगे। सबसे ज्यादा अधिकारियों के तबादले सपा के शासनकाल में हुए हैं। 

मोदी सरकार से नहीं संभल रहा दिल्ली 
मायावती ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश दिल्ली भाजपा से संभलता नहीं है, उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य को संभालने की बाते कर रही है। मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बिना तैयारी के देश में 500 और 1000 के नोटों का चलन बंद कर दिया जिससे अभी तक किसान और मजदूर समेत छोटे व्यापारी आज तक उबर नहीं पाये हैं। साथ ही अर्थव्यवस्था पर भी काफी बुरा असर पड़ा है। केन्द्र की मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला लोकसभा चुनावी वायदों से जनता का ध्यान हटाने के उद्देश्य से किया था। 

मीडिया के ओपीनियन पोल और सर्वे को बताया फर्जी 
मीडिया के ओपीनियन पोल और सर्वे को फर्जी करार देते हुये पर बसपा अध्यक्ष ने कहा कि यह सर्वे दलितों का मनोबल गिराये जाने के लिए किया जा रहा है। मीडिया फर्जी रिपोर्ट दिखाकर आप सबका मनोबल गिराने का काम कर रही है। वर्ष 2007 के विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मीडिया ने ओपीनियन पोल और सर्वे ने बसपा को चौथे नंबर पर बताया था जबकि परिणाम घोषित होने पर बसपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी थी। मायावती ने अपने वोटरों को सावधान करते हुए कहा कि अगर आप लोग इनके दिखाए फर्जी सर्वे के बहकावे में नहीं आते हैं तो यूपी में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से कोई रोक नहीं पाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!