पुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे अमर सिंह, जानिए क्या है वजह

  • पुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे अमर सिंह, जानिए क्या है वजह
You Are Here
पुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे अमर सिंह, जानिए क्या है वजहपुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे अमर सिंह, जानिए क्या है वजहपुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे अमर सिंह, जानिए क्या है वजह

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह नोटबंदी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अभद्र टिप्पणी के आरोप में अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर मानहानि का मामला दायर करेंगे। सिंह ने आज टेलीफोन पर हुई बातचीत में कहा कि वह उनके साथ फोटो खिंचाने के लिये खड़े होकर मोदी को गालियां देने वाले व्यक्ति के खिलाफ अगले ही दिन यानी 9 नवंबर को दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में मुकदमा दर्ज करा चुके थे। इस मामले में संलिप्तता नहीं होने के बावजूद आजमगढ़ पुलिस ने उनके विरुद्घ गत 15 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की। अब वह आजमगढ़ आकर इस कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों पर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे। 

उन्होंने कहा ‘‘मैं स्वयं आजमगढ़ आऊंगा और मानहानि का मुकदमा करूँगा, मेरे खिलाफ मुकदमा करने वाले और इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों के विरुद्घ मुकदमा करूंगा। आजमगढ़ से लेकर उच्चतम न्यायालय तक यह मुकदमा लड़ूंगा।’’ 

मालूम हो कि पुराने बड़े नोटों का चलन बंद किये जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी और अपशब्द कहने के आरोप में सपा के राज्य सभा सदस्य अमर सिंह समेत दो लोगों के खिलाफ गत 15 नवंबर को आजमगढ़ शहर कोतवाली में भााजपा के प्रदेश प्रवक्ता आई. पी. सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया था। 

बहरहाल, मामला मीडिया में आने पर पुलिस इससे पल्ला झाड़ रही है। मुकदमा दर्ज कराने वाले आई. पी. सिंह के अनुसार उनके एक पत्रकार मित्र ने उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो भेजा, जिसमें दिल्ली के किसी होटल के पास अमर सिंह के साथ खड़े एक व्यक्ति ने 500 और 1000 के नोट बन्द किये जाने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके परिजनो कांे गालियां दे रहे हैं और साथ में खड़े सपा राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं। 

वहीं, अमर सिंह का कहना था कि वह 8 नवंबर को दिल्ली के चाणक्यपुरी थाना क्षेत्र के मौर्या होटल के बाहर वाहन के इंतजार में खड़े थे तभी एक अज्ञात व्यक्ति सेल्फी लेने के लिए उनके पास पहुंचा और देश के प्रधानमंत्री पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। दूसरे दिन यह वीडियो वायरल कर दिया गया।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You