बसपा की सरकार बनी तो अखिलेश यादव के कई फैसलों की होगी जांच: मायावती

Edited By ,Updated: 28 Oct, 2016 08:09 PM

akhilesh yadav  bsp government will examine several decisions  mayawati

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि उनकी सरकार बनने पर अखिलेश यादव सरकार में लिए गये कई फैसलों की जांच करायी जायेगी।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि उनकी सरकार बनने पर अखिलेश यादव सरकार में लिए गये कई फैसलों की जांच करायी जायेगी। मायावती ने आज यहां बयान में कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव नजदीक होने के कारण ही मुख्यमंत्री समाज के विभिन्न वर्गों को लुभाने के लिये घोषणायें कर रहे हैं। ग्राम प्रधानों का मानदेय 2500 से 3500 करने की घोषणा तथा मध्याह्न भोजन के तहत स्कूली बच्चों को प्रचार सामग्री के तौर पर स्टील का गिलास और प्लेट देना सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास है।

उन्होंने पूछा क्या सपा सरकार ऐसे काम पहले नहीं करवा सकती थी। विधानसभा चुनाव में कुर्सी खिसकते देख सरकार के मुखिया आये दिन जो भी बड़े-बड़े ‘आर्थिक’ फैसले ले रही है, प्रदेश में बसपा सरकार बनने पर उसकी जाँच करवाई जायेगी। 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव सरकार की लापरवाही की वजह से डेंगू से लगातार लोग मर रहे हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) में मची घमासान के कारण जनहित व जनकल्याण की अनदेखी हो रही है, और दूसरी ओर, लोगों की डेंगू से मृत्यु हो रही है। उन्होंने कहा कि हालात इतने बदतर हो गये हैं कि अब तो डेंगू ने महामारी का रुप ले लिया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय को इस मामले में सीधे तौर पर द$खल देने को मजबूर होना पड़ा। न्यायालय के हस्तक्षेप का स्वागत करते हुए मायावती ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी और परिवार में मचे घमासान के बीच से थोड़ा समय निकालकर डेंगू की समस्या से जूझ रहे लोगों पर भी ध्यान देना चाहिये।

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने न्यायालय में माना है कि डेंगू से अब तक 113 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं, जबकि केवल राजधानी लखनऊ में डेंगू से 219 लोगों की मरने की खबर है। अस्पतालों में मरीजों की लंबी कतार है और उनका काफी बुरा हाल है। 

Up Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!