अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, पढि़ए नए नोट की समस्या को लेकर क्या लिखा?

  • अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, पढि़ए नए नोट की समस्या को लेकर क्या लिखा?
You Are Here
अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, पढि़ए नए नोट की समस्या को लेकर क्या लिखा?अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, पढि़ए नए नोट की समस्या को लेकर क्या लिखा?अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, पढि़ए नए नोट की समस्या को लेकर क्या लिखा?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पांच सौ रुपये के नोट पर 30 नवम्बर तक प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया है। अखिलेश ने पीएम मोदी को रविवार लिखे पत्र में कहा है कि पांच सौ के नोट पर आम जनता के हित के लिए 30 नवम्बर तक प्रतिबंध हटा दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने पत्र में इस सम्बन्ध में उचित निर्णय लेते हुए तत्काल आवश्यक निर्देश देने का आग्रह किया है। 

मोबाइल कैश वाहन न होने से लोगों को आ रहीं समस्याएं
उन्होंने लिखा है कि केन्द्र सरकार ने गत 8 नवम्बर की मध्य रात्रि से कुछ प्रतिबन्धों के साथ 500 और 1000 रुपए के नोटों को अवैध घोषित कर दिया लेकिन इन नोटों के स्थान पर वैकल्पिक मुद्रा की उपलब्धता और वितरण की व्यवस्था समय से न किए जाने के कारण आम जनमानस को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शहरों में बैंकों और एटीएम पर बड़ी संख्या में आम जनता की लाइन लगी हुई है। साथ ही, ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बैंक शाखाएं और मोबाइल कैश वाहन न होने की वजह से मरीजों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और साधारण लोगों को बहुत अधिक कठिनाई हो रही है। 

केन्द्र सरकार के कदमों का समर्थन करेगी सपा
लोगों की परेशानियों से अवगत करवाते हुए अखिलेश ने लिखा कि यह समस्या इतनी भयावह हो गई है कि कुछ जिलों में स्थानीय प्रशासन की पूरी सतर्कता के बावजूद कानून व्यवस्था की समस्या की स्थिति पैदा हो गई है। अखिलेश ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा है कि राज्य सरकार काला धन और नकली नोटों के प्रचलन के खिलाफ है तथा इस दिशा में केन्द्र सरकार के युक्ति युक्त कदमों का समर्थन करेगी। उन्होंने केन्द्र सरकार से आम जनमानस की त्रासदी को समझते हुए तत्काल आवश्यक निर्णय लिए जाने का अनुरोध किया है। 

UP Politics News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You