CM अखिलेश ने की तीन शहीद जवानों के आश्रितों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

  • CM अखिलेश ने की तीन शहीद जवानों के आश्रितों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा
You Are Here
CM अखिलेश ने की तीन शहीद जवानों के आश्रितों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणाCM अखिलेश ने की तीन शहीद जवानों के आश्रितों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणाCM अखिलेश ने की तीन शहीद जवानों के आश्रितों को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मेरठ और गाजीपुर जिले के तीन शहीद जवानों के आश्रितों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। अखिलेश यादव ने शहीद के परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीदों का बहुत सम्मान करती है और उनके आश्रितों को हर सम्भव सहायता देने के लिए तत्पर है। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आतंकवादियों के भारतीय सीमा में घुसने के कोशिश को नाकाम करते हुए भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए। इन शहीदों जवानों में से 2 जवान गाजीपुर जिले के थे और एक जवान राजस्थान का। बता दें कि तीनों जवान 57 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान शशांक कुमार सिंह के गाजीपुर जिला स्थित गांव नसीरुद्दीनपुर में जैसे ही उसकी शहादत की खबर पहुंची, पूरे गांव में सन्नाटा और मातम छा गया। 

नक्सलियों की बारूदी सुरंग में शहीद हुआ मेरठ का लाल
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चिंतलनार थानाक्षेत्र में मंगलवार तड़के नक्सलियों द्वारा बिछाई गई बारूदी सुरंग की चपेट में आने से मेरठ के सीआरपीएफ एसआई देवेंद्र सिंह बिष्ट शहीद हो गए। वहीं इस हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हो गया। शहीद के परिजनों को जब अपने लाल के शहीद होने की सूचना मिली तो घर में कोहराम मच गया। 

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You