एम्स के निर्माण के आड़े आ रही है अखिलेश सरकार: योगी आदित्यनाथ

  • एम्स के निर्माण के आड़े आ रही है अखिलेश सरकार: योगी आदित्यनाथ
You Are Here
एम्स के निर्माण के आड़े आ रही है अखिलेश सरकार: योगी आदित्यनाथएम्स के निर्माण के आड़े आ रही है अखिलेश सरकार: योगी आदित्यनाथएम्स के निर्माण के आड़े आ रही है अखिलेश सरकार: योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर: गोरक्षपीठाधीश्वर एवं सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया है कि गोरखपुर में स्थित कुडाघाट गन्ना शोध संस्थान पर बनने वाले एम्स के निर्माण में उत्तर प्रदेश सरकार बेवजह देरी कर रही है। योगी ने आज बताया कि केन्द्र सरकार एम्स निर्माण के लिए पैसा देने को तैयार है लेकिन प्रदेश सरकार ने बार-बार कहने पर भी अब तक एम्स के पक्ष में भूमि आवंटित नहीं किया और इसके निर्माण में प्रदेश सरकार बेवजह देरी कर रही है। 

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने गोरखपुर के गन्ना शोध संस्थान की जमीन पर एम्स के निर्माण की सहमति दी थी और इसी आधार पर पिछले 22 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एस का शिलान्यास किया। केन्द्र सरकार एस के निर्माण के लिए पैसा देने को तैयार है लेकिन शर्त यह है कि राज्य सरकार एम्स के लिये भूमि का आवंटन करे। स्थानीय सांसद ने कहा कि उन्होने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से गोरखपुर में एम्स निर्माण कराने के लिए अनुरोध किया मगर स्वास्थ्य मंत्री की दलील थी कि राज्य सरकार ने प्रस्तावित भूमि का आवंटन नहीं किया है लिहाजा केन्द्र सरकार चाहकर भी पैसा नहीं दे पा रहा है। 

योगी ने इस बावत प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर से दूरभाष पर बात कर प्रदेश सरकार के रवैए पर आपत्ति जतायी और कहा कि सरकार पूर्वी उत्तर प्रदेश की जनता के व्यापक हित में प्रस्तावित जमीन एम्स के पक्ष में आवंटित करे। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव ने देरी की वजह जानने और तुरंत कार्रवाई का भरोसा दिया। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You