अखिलेश ने किया आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, फाइटर प्लेनों ने की लैंडिंग

  • अखिलेश ने किया आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, फाइटर प्लेनों ने की लैंडिंग
You Are Here
अखिलेश ने किया आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, फाइटर प्लेनों ने की लैंडिंगअखिलेश ने किया आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, फाइटर प्लेनों ने की लैंडिंगअखिलेश ने किया आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, फाइटर प्लेनों ने की लैंडिंग

लखनऊ: देश के सबसे लंबे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उद्घाटन कर दिया। अखिलेश के साथ-साथ उनके चाचा शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव और कैबिनेट मंत्री आज़म खान भी समारोह में उपस्थिति रहे। इस 6-लेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण उन्नाव जिले के बांगरमऊ में किया गया। आपको बता दें कि वायुसेना के 11 फाइटर प्लेनों ने भी इस एक्सप्रेस-वे पर लैंड और टेक ऑफ भी किया। 

सरकार का दावा रिकार्ड समय में तैयार हुआ हाई-वे 
उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि एक्सप्रेस-वे के मुख्य कैरिजवे का निर्माण 23 माह के रिकॉर्ड समय में किया गया है। एक्सप्रेस-वे आगरा से शुरू होकर फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर, उन्नाव होते हुए लखनऊ तक पहुंचेगा। 302 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस के चलते आगरा से लखनऊ की दूरी तय करने में तीन से साढ़े तीन घंटे तक का वक्त कम लगेगा. जबकि दिल्ली से लखनऊ की दूरी तय करने में 5 से 6 घंटे का वक्त बचेगा।  

लखनऊ-दिल्ली का सफर हुआ आसान 
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि एक्सप्रेस वे शुरू होने से लखनऊ-दिल्ली का सफर तय करने में लगभग आधा वक्त लगेगा और उसी हिसाब से फ्यूल की भी बचत होगी। 

अखिलेश ने लोगों से ये अपील
अखिलेश ने लोगों से अपील की कि गाड़ी चलाते हुए 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड लिमिट क्रॉस न करें। उन्होंने राज्य के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल के कार्यक्रम में मौजूद न रहने पर भी अफसोस जताया। अखिलेश ने कहा, ‘‘मुझे अफसोस है कि जिस अफसर ने एक्सप्रेव के लिए सबसे ज्यादा योगदान दिया, वो उद्घाटन के मौके पर मौजूद नहीं है।’’ नवनीत सहगल का शुक्रवार को एक्सीडेंट हो गया था। 

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You