ऐतिहासिक दिवाली मनाने के बाद योगी ने किये रामलला के दर्शन

  • ऐतिहासिक दिवाली मनाने के बाद योगी ने किये रामलला के दर्शन
You Are Here
ऐतिहासिक दिवाली मनाने के बाद योगी ने किये रामलला के दर्शनऐतिहासिक दिवाली मनाने के बाद योगी ने किये रामलला के दर्शनऐतिहासिक दिवाली मनाने के बाद योगी ने किये रामलला के दर्शन

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक दिवाली मनाने के बाद आज विवादित रामजन्मभूमि में प्रतिष्ठापित रामलला के दर्शन किये।

योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद आज दूसरी बार रामलला का दर्शन किया। इससे पहले बतौर मुयमंत्री कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह रामलला का दर्शन कर चुके हैं। श्री योगी हनुमानगढ़ी और सुग्रीव किला का दर्शन करने के बाद विवादित रामजन्मभूमि पहुंचे। वहां वह करीब 40 मिनट रहे। उन्होंने रामलला का दर्शन करने के बाद वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘मैं चाहता हूं कि रामलला का भव्य मंदिर जल्दी बने। अयोध्या की साख बढ़े और दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर अयोध्या अंकित हो।’

रामलला के दर्शन करने के बाद श्री योगी मणिराम दास जी की छावनी गये। वहां उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास से भेंट की। वह न्यास के पूर्व अध्यक्ष परमहंस रामचन्द्र दास के दिगंबर अखाड़ा में भी गये। वहां उन्होंने परमहंसजी के उत्तराधिकारी सुरेश दास से मुलाकात की और जलपान किया। इसके बाद वह गोरखपुर के लिये रवाना हो गये। 

गौरतलब है कि कल अयोध्या में ऐतिहासिक दीपोत्सव और राम के राज्याभिषेक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। छोटी दिवाली की शाम राम की पैड़ी पर पौने दो लाख दीपक जलाकर विश्व रिकार्ड बनाया गया। सरयू नदी की आरती की गयी और थाईलैण्ड से आये कलाकारों ने रामलीला का मंचन किया। इन कार्यक्रमों में श्री योगी के साथ राज्यपाल राम नाईक भी थे। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!