नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 5 गिरफ्तार, 1200 लोगों पर मामला दर्ज

  • नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 5 गिरफ्तार, 1200 लोगों पर मामला दर्ज
You Are Here
नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 5 गिरफ्तार, 1200 लोगों पर मामला दर्जनाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 5 गिरफ्तार, 1200 लोगों पर मामला दर्जनाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 5 गिरफ्तार, 1200 लोगों पर मामला दर्ज

नोएडा:उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 12वीं के छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों और नाइजीरियाई छात्रों के बीच हुई मारपीट के सिलसिले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटनाक्रम की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि एन.एस.जी. सोसाइटी निवासी 12वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात से घर से लापता था। 24 मार्च को वह अपनी सोसाइटी के बाहर बेहोशी की हालत में मिला। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मनीष के पिता किरण पाल ने अपनी शिकायत में 5 नाइजीरियाई छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मनीष को ड्रग्स देकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार रात सैंकड़ों की संख्या में लोग मनीष की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परी चौक और अंसल प्लाजा पर कैंडल मार्च निकाल रहे थे। इसी बीच वहां से गुजर रहे कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर आक्रोशित भीड़ ने हमला कर दिया। इस सिलसिले में एक नाइजीरियाई छात्र मोहम्मद जरुद्दीन ने सुरेन्द्र, अभिषेक, श्याम लोहिया, विपिन खारी सहित 1200 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सुबह अभिषेक और श्याम लोहिया सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सुषमा ने योगी से बात की, कार्रवाई का वादा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की। योगी ने सुषमा को इस ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!