409 भारतीय जवान बने सेना का हिस्सा, बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने ली परेड की सलामी

You Are Here
409 भारतीय जवान बने सेना का हिस्सा, बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने ली परेड की सलामी409 भारतीय जवान बने सेना का हिस्सा, बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने ली परेड की सलामी409 भारतीय जवान बने सेना का हिस्सा, बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने ली परेड की सलामी

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की भारतीय सैन्य अकादमी में ट्रेनिंग लेने वाले 409 भारतीय और 78 मित्र देशों के जवान शनिवार को पास आउट हो गए हैं। इसमें यूपी के 76, हरियाणा 58, उत्तराखंड 38, बिहार, महाराष्ट्र और पंजाब के 24 और राजस्थान 23, हिमाचल के 18 और मध्य प्रदेश के 19 कैडेट अफसर बने हैं। पास आउट हुए अफसरों में मिज़ोरम और नागा लेंड के एक-एक अफसर भी शामिल हैं।

इस अवसर पर बांग्लादेश के आर्मी चीफ अबू बिलाल मोहम्मद ने परेड की सलामी ली। वहीं जवानों ने आइएमए में अंतिम पग पार करने से पहले देश की सीमाओं की सुरक्षा की सौगंध ली। इस दौरान अफसर बने कैडेट ने बताया कि उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश की सुरक्षा के लिए दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। वहीं बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल अबू बिलाल ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच वर्षों से दोस्ताना संबंध हैं और यह आगे भी जारी रहेगा।

आपको बता दें कि आईएमए की पासिंग आउट परेड में जेंटलमैन कैडेट्स ने हैरतंगेज करतब दिखाए। कैडेटों के करतब देख दर्शक दीर्घा में बैठे लोग रोमांचित हो उठे और उन्होने कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान आसमान से हेलीकाप्टर के जरिए फूलों की बारिश भी की गई। देश की सेवा करने वाले इस संस्थान से निकलने वाले अधिकारियों का आंकड़ा इस बार 60347 के रिकॉर्ड को पार कर गया है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन