Subscribe Now!

‘BHU में लाठीचार्ज निंदनीय, मोदी सरकार की नाकामी हुई उजागर’

  • ‘BHU में लाठीचार्ज निंदनीय, मोदी सरकार की नाकामी हुई उजागर’
You Are Here
‘BHU में लाठीचार्ज निंदनीय, मोदी सरकार की नाकामी हुई उजागर’‘BHU में लाठीचार्ज निंदनीय, मोदी सरकार की नाकामी हुई उजागर’‘BHU में लाठीचार्ज निंदनीय, मोदी सरकार की नाकामी हुई उजागर’

वाराणसी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना नरेंद्र मोदी सरकार की असंवेदनशीलता एवं नाकामी को उजागर करता है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जन्म शताब्दी वर्ष समारोह में भाग लेने यहां आए आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि छात्राओं पर लाठीचार्ज की जितनी भी निंदा की जाए, वह कम होगी। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी विश्वविद्यालय में पुरुष पुलिस और बीएचयू के पुरुष सुरक्षाकर्मियों ने मिलकर छात्राओं की निर्मम तरीके से पिटाई की है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने कहा कि यह कोई मामूली घटना नहीं है कि देश के ‘भविष्य’ के साथ इस ‘बर्बर’ व्यवहार पर प्रधानमंत्री मोदी चुप्पी साधे रहें। यह चुप्पी बीएचयू प्रशासन के साथ-साथ मोदी की असफला एवं असंवेदनशीलता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि अपने 2 दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान मोदी ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और उनकी ‘इज्जत’ पर बड़े-बड़े भाषण दिए, लेकिन अपनी इज्जत की रक्षा की गुहार लगाने के लिए धरने-प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं की उन्होंने सुध तक नहीं ली।

उन्होंने कहा कि बात-बात पर ‘ट्वीट’ करने वाले मोदी को अपने संसदीय क्षेत्र में छात्राओं पर लाठीचार्ज की बर्बर घटना पर चुप्पी साध लेने से देश के लोग आश्चर्यचकित हैं। आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करती है और छात्राओं को न्याय दिलाने का आश्वासन देती है। उन्होंने वाराणसी जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद पुलिस मुझे गलियों से घुमा-घुमाकर शताब्दी वर्ष समारोह स्थल तक लाई है, ताकि मुझे बीएचयू की पीड़ित छात्राओं से मिलने से रोका जा सके।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन