सैमसंग पूरा करेगा समाजवादी स्मार्ट फोन प्रोजेक्ट, 2 लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार

Edited By ,Updated: 17 Oct, 2016 05:31 PM

samsung smart phone project in up

सैमसंग कंपनी उत्तर प्रदेश में 1970 करोड़ का निवेश कर नोएडा में अपना प्लांट लगाने जा रही है। यूपी सरकार और सैमसंग ...

लखनऊ: सैमसंग कंपनी उत्तर प्रदेश में 1970 करोड़ का निवेश कर नोएडा में अपना प्लांट लगाने जा रही है। यूपी सरकार और सैमसंग कंपनी के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में उनके आवास पर मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में सैमसंग अपना विस्तार करने जा रहा है। सरकार की पॉलिसी का अब फायदा मिल रहा है। इससे दो लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। सैमसंग कंपनी के सीईओ एचसी हॉग और यूपी सरकार की तरफ से मुख्य सचिव ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। 

सैमसंग के सीईओ एच सी हांग ने बताया कि यूपी की इन्वेस्टर पॉलिसी बहुत ही बढिय़ा है। जिसकी वजह से हम यूपी में अपना बिजनेस फैला रहे हैं। उन्होंने बताया कि यूपी में हम पहले ही 500 करोड़ के निवेश से एक रिसर्च सेंटर खोल चुके हैं। अब हम मैन्युफैक्चरिंग की एक और यूनिट नॉएडा में खोलने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस यूनिट में सैमसंग मोबाइल और रफ्रिजिरेटर बनेंगे।

स्मार्टफोन लोगों की जरूरत इसलिए बांटने का फैसला लिया
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि फ्रिज और टीवी के प्रोडक्शन से ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। सैमसंग का मोबाइल मार्केट में नंबर वन है। यूपी में दो स्मार्टफोन का फैशन है। सबसे ज्यादा लैपटॉप यहीं बांटे गए हैं। यूपी में मोबाइल की डिमांड बढ़ रही है और आने वाले वक्त में इतनी होगी कि डिमांड पूरी नहीं हो पाएगी। स्मार्टफोन लोगों की जरूरत बन गया है, इसलिए इसे बांटने का फैसला लिया गया है। इससे सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचाना भी आसान होगा। 

बाबा रामदेव भी करेंगे निवेश
वहीं सीएम अखिलेश यादव ने जानकारी दी कि आने वाले दिनों में बाबा रामदेव भी यूपी में निवेश के लिए आ रहे हैं। रामदेव पिछले दिनों सीएम अखिलेश यादव से लेकर मुलायम तक से मुलाकात कर चुके हैं। सीएम अखिलेश ने बताया कि जहाँ हम डिजिटल पर ध्यान दे रहे हैं वहीं देसी चीजों को भी बढ़ावा दे रहे हैं। रामदेव पतंजलि के प्रोडक्ट यूपी में बनायेंगे जो पूरी तरह से देसी प्रोडक्ट होंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!