UP निकाय चुनावः दूसरे चरण के लिए मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू

  • UP निकाय चुनावः दूसरे चरण के लिए मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू
You Are Here
UP निकाय चुनावः दूसरे चरण के लिए मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरूUP निकाय चुनावः दूसरे चरण के लिए मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरूUP निकाय चुनावः दूसरे चरण के लिए मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू

वाराणसीः निकाय चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले मतदान कल यानि 26 नवंबर को होंगे। जिसके लिए पहाड़िया मंडी से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही। वहीं इसके निरीक्षण के लिए वाराणसी जिलाधिकारी वहां पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद में चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

उन्होंने आगे कहा कि रामनगर पालिका, गंगापुर टाउन एरिया और वाराणसी नगर निगम मिलकर 271 केंद्र हैं, सभी में कड़ी ड्यूटी लगाईं गई है। कई जगहों पर दिव्यांगों के लिए भी विशेष प्रबंध वीलचेयर का किया गया हैं। सारे बूथों को सेक्टर और जोन में बांटा गया हैं।

जोन को ऊपर रखकर 4 सुपर जोन भी बनाए गए हैं, जिसके प्रभारी एडीएम और एडिशनल स्तर के अधिकारी होंगे। हर बूथ पर महिला पोलिसकर्मी की तैनाती भी की गईं हैं। वही संवेदनशील बूथों की विडिओग्राफी कराई जाएगी और 6 ,7  संकरे इलाके के बूथों की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। 

कल होगा दूसरे चरण के लिए मतदान
बता दें कल रविवार को सुबह साढ़े सात बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। इस चरण में 1.29 करोड़ मतदाता प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला करेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान के लिए 4056 मतदान केंद्र व 13776 पोलिंग बूथ बनाए हैं।

दूसरे चरण में 6 नगर निगमों में मेयर पद के लिए कुल 83 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 42 महिलाएं हैं। जबकि पार्षद पदों के लिए 4344 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।वहीं 51 नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए 638 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें 297 महिला प्रत्याशी हैं। इसी प्रकार 132 नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए 1387 प्रत्याशी खड़े हैं। इनमें 611 महिलाएं हैं।

कल इन जिलों में पड़ेंगे वोट
मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, लखनऊ, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी व भदोही। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!