जहरीली धुंध का कहर: यूपी के 8 जिलों में सीज होंगे 10 से 15 साल पुराने वाहन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Nov, 2017 01:09 PM

poisonous haze sees 10 to 15 years old vehicles in 8 districts of up

दिल्ली से फैली जहरीली धुंध प्रदेश के अब तक दर्जनों जिलों को प्रभावित कर चुकी है। जिसके मद्देनजर प्रदेश परिवहन विभाग ने एनसीआर समेत 8 जिलों में पुराने वाहनों को सीज करने के आदेश जारी दिए है....

लखनऊः दिल्ली से फैली जहरीली धुंध प्रदेश के अब तक दर्जनों जिलों को प्रभावित कर चुकी है। जिसके मद्देनजर प्रदेश परिवहन विभाग ने एनसीआर समेत 8 जिलों में पुराने वाहनों को सीज करने के आदेश जारी दिए है।

10 से 15 साल पहले के वाहनों पर रोक 
जिनमें 10  साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल के 4 पहिया वाहन शामिल हैं।प्रमुख सचिव परिवहन ने सभी आरटीओ और एआरटीओ को आदेश जारी कर यह निर्देश दिए हैं।

धुंध ने बढ़ाया दुर्घटनाओं का आंकड़ा
दरअसल, राजधानी दिल्ली सहित यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में खतरनाक स्तर पर पहुंचे प्रदूषण ने लोगों के जीवन को संकट में डाल दिया है। प्रदूषण इस कदर बढ़ा है कि राजधानी लखनऊ और एनसीआर के 8 जिलों व दर्जनों शहर में बीते 3 दिनों से धुंध छाई हुई है। जिसकी वजह से हाईवे पर दुर्घटनाओं का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

वाहन मालिकों में हड़कंप
परिवहन विभाग ने एनसीआर के 8 जिलों- गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, शामली, बागपत, हापुड़ में चल रहे 10 साल से पुराने 97043 डीजल वाहन और 15 साल से पुराने 3  लाख 74  हजार 775 पेट्रोल वाहनों को सीज करने का आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के बाद से वाहन मालिकों में हडकंप मच गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!