यूपी में भी कोहरा बना मुसीबत, गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर में 5वीं तक स्कूल बंद

  • यूपी में भी कोहरा बना मुसीबत, गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर में 5वीं तक स्कूल बंद
You Are Here
यूपी में भी कोहरा बना मुसीबत, गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर में 5वीं तक स्कूल बंदयूपी में भी कोहरा बना मुसीबत, गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर में 5वीं तक स्कूल बंदयूपी में भी कोहरा बना मुसीबत, गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर में 5वीं तक स्कूल बंद

लखनऊ: पश्चिमी यूपी में कोहरा मुसीबत का सबब बना हुआ है, हालातों के मद्देनजर राज्य सरकार ने संबंधित जिला प्रशासनों को एहतियात के तौर पर हाई अलर्ट रहने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार मुख्य सचिव राजीव कुमार ने दोपहर इस बारे में आपातकालीन बैठक बुलाई है। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौसम में आए फौरी बदलाव के कारण उपजे हालात से निपटने के बारे में विचार विमर्श करेंगे।

राज्य के पश्चिमी और मध्य इलाकों में पिछले 2 दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है। गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिलों में 5वीं कक्षा तक के स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। अभिभावकों से अपील की गई है कि वे बच्चों को घर से बाहर न निकलने दें। कोहरे के कारण रेल और सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है। मथुरा, मुरादाबाद, हापुड़, एटा, अलीगढ़ और बदायूं में  सुबह कोहराजनित हादसों में 4 लोगों की मृत्यु हो गई और कम से कम 35 अन्य घायल हो गए।

मथुरा से प्राप्त जानकारी के अनुसार यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे के कारण वाहनों के आपस में टकराने से 8 लोग घायल हो गए। महावन क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 125 के पास घने कोहरे के कारण एक के बाद एक 18 वाहन आपस में टकरा गए। इस हादसे में 8 लोग घायल हो गए। एक अन्य घटना में राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर कोसीकलां क्षेत्र स्थित कोटवन के पास भी घने कोहरे में आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए जिससे 7 लोग घायल हो गए।

हाइवे क्षेत्र में नरहौली गांव के पास घने कोहरे मे नरहौली निवासी युवक प्रताप सिंह (25) की किसी ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि इसी क्षेत्र में गोवर्धन रोड पर गांव खामनी के पास सुबह दौड़ लगा रहे युवक को कोहरे के दौरान तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई।  इसके अलावा एटा-अलीगंज राजमार्ग पर जैथरा क्षेत्र में बस ट्रैक्टर की भिडंत में बस चालक घायल हो गया। बदायूं के उसवां क्षेत्र में बस की टक्कर से 8 लोग घायल हो गए। बरेली, मुरादाबाद और बुलंदशहर से भी कोहरे के कारण सड़क हादसों की सूचना मिली है।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!