Subscribe Now!

लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं पर दांव खेलने की तैयारियों में जुटी BJP

  • लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं पर दांव खेलने की तैयारियों में जुटी BJP
You Are Here
लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं पर दांव खेलने की तैयारियों में जुटी BJPलोकसभा चुनाव से पहले युवाओं पर दांव खेलने की तैयारियों में जुटी BJPलोकसभा चुनाव से पहले युवाओं पर दांव खेलने की तैयारियों में जुटी BJP

लखनऊ: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा युवाओं पर दांव खेलने की तैयारियों में जुट गई है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा युवाओं के जरिए दांव खेलने की तैयारियां कर रही है। पार्टी में ऐसे युवाओं की जोड़ने की कोशिश की जा रही जिनकी उम्र 17 वर्ष से 35 वर्ष है। इसमें से कुछ युवा लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे। युवाओं की बड़ी संख्या को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आगामी 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

युवा उद्घोष कार्यक्रम में 17 से 35 साल के आयु वर्ग के युवा भाग लेंगे। पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले प्रत्येक बूथ में कम से कम 10 युवाओं को जोड़ने का विचार करेगी। युवाओं का डिजिटल रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। पार्टी आगामी 26 जनवरी से घर-घर जाकर अभियान शुरू करेगी और गत एक जनवरी को 18 वर्ष पूरे करने वाले युवाओं का नामांकन किया जाएगा। इस ‘मिलेनियम वोटर्स’ अभियान को 10 फरवरी तक चलाया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि 183 क्षेत्रों के 13,000 से अधिक युवाओं को इस अभियान में जोड़ा जाएगा। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि ऐसे मतदाताओं का नाम मतदाता सूची मेें शामिल किया जाए। उन्होंने बताया कि पार्टी यह भी सुनिश्चित करेगी कि युवा लोग जो 18 साल के हो उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाए। चुनाव आयोग ने नए मतदाताओं को नामांकित करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। पार्टी युवाओं को इसके लिए सहयोग करेगी। पाठक ने बताया कि पार्टी इन युवाओं को नए युग के मतदाताओं के रूप में मानती है। भाजपा मानती है कि युवाओं में दुनिया को बदलने की क्षमता है।




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन