Subscribe Now!

दुनिया के विकसित देशों से बराबरी कर सकता है झारखंडः रघुवर दास

You Are Here
दुनिया के विकसित देशों से बराबरी कर सकता है झारखंडः रघुवर दासदुनिया के विकसित देशों से बराबरी कर सकता है झारखंडः रघुवर दासदुनिया के विकसित देशों से बराबरी कर सकता है झारखंडः रघुवर दास

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को रांची के बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के एग्रोटेक 2018 किसान मेले में शामिल हुए। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि एग्रोटेक मेला झारखण्ड में किसानों के कामकाज का एक छोटा सा नमूना है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के बजट या केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बजट को देखें तो कृषि, वन, गांवों के गरीब किसान की आधारभूत संरचना के लिए सरकार ने राशि दी है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत झारखण्ड को 600 करोड़ मिलेगा। हर जिले में 30 करोड़ रुपए भारत सरकार देगी। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को 1% ब्याज दर पर ऋण दे रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्पादन की लागत घटाने के लिए टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें।
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि हर किसान खेती, पशुपालन और बागवानी पर ज्यादा काम करे। इस बजट में सरकार बिरसा यूनिवर्सिटी को 90 करोड़ दे रहे हैं। बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी राज्य का गौरव है। झारखंड दुनिया के विकसित देशों से बराबरी कर सकता है। 
PunjabKesari




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन