Subscribe Now!

राज्य में पलायन को रोकना सरकार की प्राथमिकताः मुख्यमंत्री

You Are Here
राज्य में पलायन को रोकना सरकार की प्राथमिकताः मुख्यमंत्रीराज्य में पलायन को रोकना सरकार की प्राथमिकताः मुख्यमंत्रीराज्य में पलायन को रोकना सरकार की प्राथमिकताः मुख्यमंत्री

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास रविवार को वन्य प्राणियों के संरक्षण और विकास के लिए आयोजित सामाजिक पूंजी कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि वन हमारी धरती का फेफड़ा है, जो हवा को शुद्ध करता है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गांव के भाइयों और बहनों की जागरूकता के कारण ही वनों का संरक्षण संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों के द्वारा बनाए गए वस्तुओं की अच्छे ढंग से मार्केटिंग और ब्रांडिंग की जाए तो सफलता जरूर मिलेगी।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि राज्य से हो रहे पलायन को रोका जा सके। सीएम ने कहा कि झारखण्ड प्रकृति की गोद में बसा राज्य है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों की तुलना में यहां वन संपदा कहीं अधिक है। लोगों की बनाई चीजें सरकार खरीद सकती है, जिससे गांव में बैठे-बैठे लोग पैसा कमा सकते हैं। गांव में कुटीर और लघु उद्योग का जाल सरकार द्वारा बिछा दिया जाए तो लोगों को पलायन नहीं करना पड़ेगा। 
PunjabKesari
रघुवर दास ने अधिकारियों से अनुरोध करते हुए कहा कि सकारात्मक रुख अपनाकर गरीब के जीवन में बदलाव लाना ही आपका लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस राज्य में एक-एक गरीब को रोजगार से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता है।




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन