अपना गांव अपना काम, यही है विकास का मंत्र: रघुवर दास

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jan, 2018 05:09 PM

cm said your village is your work is the mantra of development

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका के बालीजोर लोगों के साथ बैठकर उनके गांव के विकास को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि बालीजोर गांव नशामुक्त हो गया है। सीएम ने कहा कि सरकार गांव के विकास के लिए 1 लाख रुपए की धनराशि...

दुमका: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका के बालीजोर लोगों के साथ बैठकर उनके गांव के विकास को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि बालीजोर गांव नशामुक्त हो गया है। सीएम ने कहा कि सरकार गांव के विकास के लिए 1 लाख रुपए की धनराशि देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार रांची में बैठकर गांव की समस्याओं को नहीं सुलझा सकती। उन्होंने लोगों को कहा कि गांव के विकास के लिए सरकार आपके साथ है।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि योजनाओं को सही तरीके से लागू करने के लिए सरकार को जनता के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने जनता को राय देते हुए कहा कि आप विकास समिति बनाइए। इसके लिए सरकार आपकी सीधे तौर पर अार्थिक मदद करेगी। सीएम ने गांव के लोगों से कहा कि यह मंत्र सदैव याद रखना कि अपना गांव अपना काम, जो गांव नशामुक्त होगा उसके विकास के लिए सरकार 1 लाख रुपए देगी। उन्होंने गांव के लोगों से कहा कि सरकार 10 हजार स्कूली बच्चों के लिए आहार में दूध शामिल करने जा रही है।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि बालीजोर की ग्रामीण बहनें रबड़ की चप्पलें बनाने का काम कर रही है। यह बहुत ही खुशी की बात है कि ग्रामीण बहनें स्वरोजगार को अपनाकर मिसाल पेश कर रही है। रघुवर दास ने कहा कि आप स्कूली बच्चों के जूते बनाने का काम भी करे, सरकार आपकी सहायता करेगी। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों का रोजगार बढ़ेगा, तभी तो झारखंड का विकास हो पाएगा।   

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!