Subscribe Now!

CM ने ऊर्जा विभाग संवेदकों के साथ की बैठक, कहा- हर घर तक बिजली पहुंचाना हमारा लक्ष्य

You Are Here
CM ने ऊर्जा विभाग संवेदकों के साथ की बैठक, कहा- हर घर तक बिजली पहुंचाना हमारा लक्ष्यCM ने ऊर्जा विभाग संवेदकों के साथ की बैठक, कहा- हर घर तक बिजली पहुंचाना हमारा लक्ष्यCM ने ऊर्जा विभाग संवेदकों के साथ की बैठक, कहा- हर घर तक बिजली पहुंचाना हमारा लक्ष्य

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को ऊर्जा विभाग में कार्यरत संवेदकों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली तक झारखंड के हर घर तक बिजली पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। इसे हमें हर हाल में प्राप्त करना है। 

अच्छे संवेदकों को किया जाएगा सम्मानित 
सीएम ने कहा कि बिजली पहुंचाने का लक्ष्य को पूरा करने के लिए वार फुट पर काम करना होगा। जो संवेदक समय से पूर्व काम पूरा करेंगे उन्हें 15 नवंबर को स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया जाएगा। 
PunjabKesari
ज्यादा लोग लगाकर काम में लाए तेजी 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सिमडेगा, दुमका और चाईबासा जिले में काम कर रहे संवेदक एक सप्ताह में योजना बनाकर दें कि उन्हें कहां-कहां पुलिस पिकेट आदि की जरूरत है। रांची समेत शहरी क्षेत्रों में देर रात तक काम करें। उन्होंने कहा कि परीक्षा का समय है। बिजली कटने से बच्चों को पढ़ने में दिक्कत आएगी। इसलिए आज से ही ज्यादा लोग लगाकर काम में तेजी लाए। 

11 लाख घरों में जून तक पहुंचाई जाएगी बिजली 
बैठक में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 24 लाख घर हैं, जहां बिजली नहीं पहुंची है। इनमें से 11 लाख घरों में जून तक बिजली पहुंचा दी जाएगी। बाकी बचे घरों में दिवाली तक बिजली पहुंच जाएगी। राज्य में 362 पावर सबस्टेशन बनाए जाने हैं, इनमें 116 बन चुके हैं बाकी 246 के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। 
 




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन