Subscribe Now!

CM ने बहुउद्देशीय कन्वेंशन सेंटर का किया शिलान्यास, कहा- शहर से ही राज्य की पहचान

You Are Here
CM ने बहुउद्देशीय कन्वेंशन सेंटर का किया शिलान्यास, कहा- शहर से ही राज्य की पहचानCM ने बहुउद्देशीय कन्वेंशन सेंटर का किया शिलान्यास, कहा- शहर से ही राज्य की पहचानCM ने बहुउद्देशीय कन्वेंशन सेंटर का किया शिलान्यास, कहा- शहर से ही राज्य की पहचान

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जमशेदपुर के कदमा स्थित बहुउद्देशीय कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि जमशेदपुर के नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर का नामकरण पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर होगा। सीएम ने कहा कि शहर किसी भी राज्य की आन-बान और शान होते हैं। देश और दुनिया भर से लोग शहरों में आते हैं और शहर से ही राज्य की पहचान बनती है। 
PunjabKesari
प्रेरणा से काम कर रही राज्य सरकार 
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की सभी समस्याओं का समाधान तेज गति से विकास में शामिल है। इसी प्रेरणा से राज्य सरकार काम कर रही है और इसके लिए जनता से भी निरंतर सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि शहर की अवहेलना नहीं की जा सकती क्योंकि शहरी क्षेत्रों में लगातार जनसंख्या बढ़ती जा रही है जिसके कारण शहरी क्षेत्र को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना सरकार का दायित्व है। 

जमशेदपुर की देश-दुनिया में अनोखी पहचान 
सीएम ने कहा कि जमशेदपुर की देश और दुनिया में अनोखी पहचान है और यहां के निवासी होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि इस शहर के यश और कीर्ति को सदैव बनाए रखें। यहां के लोगों को हर प्रकार की बुनियादी सुविधा मिल सके, सरकार इसके लिए निरंतर कार्य कर रही है। 

सर्वोच्च 10 शहरों में हो जमशेदपुर का स्थान 
रघुवर दास ने कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र में भी देशभर के सर्वोच्च 10 शहरों में जमशेदपुर का स्थान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब हम विकसित विदेशी देशों में जाते हैं तो हमारे मन में कसक रहती है कि हमारे शहर की सड़कें और घूमने-फिरने के स्थल भी इसी तरह साफ सुथरे हो। 




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन